Thursday, May 02, 2024
Advertisement

मुंबई में होगी I.N.D.I.A की अगली मीटिंग, लालू प्रसाद यादव ने बैठक को लेकर कही ये बात

विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A की अगली बैठक मुंबई में होने वाली है। इस बारे में लालू यादव ने कहा कि मुंबई में होने वाली बैठक के बाद तय किया जाएगा कि क्या करना है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: August 21, 2023 22:11 IST
opposition alliance INDIA Next meeting held in mumbai Lalu Prasad Yadav - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO लालू प्रसाद यादव

चुनाव से पहले विपक्षी दलों का गठबंधन I.N.D.I.A एक के बाद एक मीटिंग कर रही है। इससे पहले बेंगलुरू में विपक्षी दलों की बैठक आयोजन किया गया था। वहीं अब अगली बैठक महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में होने वाली है। राजद प्रमुख और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव ने इस बाबत कहा कि लोकतंत्र में विश्वास रखने वाले लगभग समान विचारधारा वाली 18-19 पार्टियां एक साथ आई हैं। उन्होंने कहा कि पटना से बेंगलुरू तक हमने बैठकें आयोजित की और हमने गठबंधन का नाम I.N.D.I.A रखने का फैसला किया है। 

मुंबई में होगी विपक्ष की अगली मीटिंग

उन्होंने कहा कि 30 या 31 अगस्त को मुंबई में हमारी एक और बैठक होगी, यहां सभी दल तय करेंगे कि क्या होगा। बात दें कि लालू यादव से पहले आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इस बात की पुष्टि की थी कि मुंबई में होने वाली इस बैठक में वो शामिल होने वाले हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि हां हम मुंबई जाएंगे और जो भी रणनीति बनेगी उस बारे में अवगत करा दिया जाएगा। 

केजरीवाल भी होंगे शामिल

केजरीवाल ने कहा कि मुंबई में इस बैठक का आयोजन 31 अगस्त और 1 सितंबर को किया जाएगा। बता दें कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच का विवाद पटना में आयोजित मीटिंग में देखने को मिली थी। इस बीच अब स्थित साफ हो गई है कि सीएम केजरीवाल मुंबई में होने वाली इस बैठक में भाग लेने वाले हैं। दरअसल दिल्ली सेवा बिल मामले में कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी का समर्थन किया था, जिसपर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच विवाद देखने को मिला था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement