Sunday, April 28, 2024
Advertisement

इस तारीख को होगी I.N.D.I.A गठबंधन के कोऑर्डिनेशन कमेटी की पहली बैठक, शरद पवार के दिल्ली आवास पर होगी मुलाकात

बीते 1 सितंबर को मुंबई में I.N.D.I.A गठबंधन की तीसरी बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक में 14 सदस्यों वाली कोऑर्डिनेशन कमेटी का ऐलान किया गया था।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar
Updated on: September 05, 2023 6:38 IST
india alliance- India TV Hindi
Image Source : X (@INCINDIA) इंडिया गठबंधन की बैठक।

28 विपक्षी दलों के I.N.D.I.A के गठबंधन की अगली बैठक को लेकर बड़ा अपडेट निकलकर सामने आया है। रिपोर्ट के मुताबिक, I.N.D.I.A के कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक इसी महीने एनसीपी नेता शरद पवार के दिल्ली आवास पर तय की गई है। इस बैठक में गठबंधन के आने वाले महत्वपूर्ण कदमों पर चर्चा की जा सकती है। 

इस तारीख को बैठक

शरद पवार के दिल्ली आवास पर तय की गई  I.N.D.I.A के कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक का आयोजन 13 सितंबर, 2023 को किया जाना निर्धारित हुआ है। 1 सितंबर को मुंबई में हुई बैठक में गठबंधन ने चुनावी रणनीति और जनता तक पहुंच बनाने के लिए अलग-अलग कमेटी गठित की थी। कोऑर्डिनेशन कमेटी इन्हीं का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

ये नेता शामिल
मुंबई में हुई I.N.D.I.A  गठबंधन की तीसरी बैठक में 14 सदस्यों वाले कोऑर्डिनेशन कमेटी (समन्वय समिति) की घोषणा की गई थी। इस कमेटी में केसी वेणुगोपाल (कांग्रेस), शरद पवार (एनसीपी), टीआर बालू (डीएमके), हेमंत सोरेन (JMM), संजय राउत (शिवसेना-यूबीटी), तेजस्वी यादव (राजद), अभिषेक बनर्जी (टीएमसी), राघव चड्ढा (आप), जावेद अली खान (सपा), लल्लन सिंह (जदयू), डी राजा (सीपीआई), उमर अब्दुल्ला (नेशनल कॉन्फ्रेंस), महबूबा मुफ्ती (पीडीपी) और सीपीआई (एम) का एक सदस्य शामिल है । हालांकि, सीपीआई (एम) के सदस्य का नाम घोषित होना अभी बाकी है। 

कब होगी दलों की बैठक?
एनसीपी की नेता सुप्रिया सुले ने I.N.D.I.A गठबंधन की अगली बैठक के स्थान का खुलासा किया था। सुप्रिया सुले ने बताया था कि गठबंधन की अगली बैठक देश की राजधानी दिल्ली में होगी। ये पूछे जाने पर कि बैठक की तारीख क्या होगी? इस पर सुले ने कहा कि आप लोग जिस तारीख को चाहे तभी मीटिंग कर लेंगे। 

ये भी पढ़ें- सनातन धर्म विवाद: बीजेपी ने विपक्ष को बताया 'हिंदू विरोधी', उदयनिधि के तीखे तेवर-हां, बोलूंगा..बार-बार बोलूंगा

ये भी पढ़ें- कहां होगी I.N.D.I.A गठबंधन की अगली बैठक? सुप्रिया सुले ने कर दिया खुलासा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement