Thursday, April 25, 2024
Advertisement

23 जून को पटना में होगी विपक्ष की बैठक, राहुल गांधी, ममता और केजरीवाल समेत ये नेता होंगे शामिल

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा आयोजित विपक्षी दलों की बैठक 23 जून को पटना में आयोजित की जाएगी, जिसमें राहुल, ममता और केजरीवाल समेत कई नेता मौजूद रहेंगे।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: June 08, 2023 6:23 IST
Opposition meeting- India TV Hindi
Image Source : FILE 23 जून को विपक्ष की बैठक

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा आयोजित विपक्षी दलों की बैठक 23 जून को पटना में होगी, जिसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आम आदमी पार्टी (आप) सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल और कई वाम दलों के नेताओं ने शामिल होने पर सहमति जताई है। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बुधवार को यह जानकारी दी है। 

पटना में आयोजित एक ज्वाइंट संवाददाता सम्मेलन के दौरान तेजस्वी यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने दावा किया कि राहुल गांधी, ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल और वाम दलों के नेताओं ने एक साथ बैठने और अगले साल के लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति तैयार करने पर सहमति व्यक्त की है। 

इन नेताओं ने दी बैठक में शामिल होने की सहमति

ललन ने कहा कि इस बैठक में शामिल होने को लेकर सहमति प्रदान करने वाले अन्य विपक्षी नेताओं में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव, राकांपा (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी) प्रमुख शरद पवार और शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे शामिल हैं। 

उन्होंने बताया कि इसके अलावा भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा), मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और भाकपा (माले) का प्रतिनिधित्व उनके संबंधित महासचिव डी राजा, सीताराम येचुरी और दीपंकर भट्टाचार्य द्वारा किया जाएगा। हालांकि उन्होंने उन अटकलों संबंधी सवालों को खारिज कर दिया कि कांग्रेस अपने लिए 350 से कम सीटों पर लड़ने के लिए राजी नहीं थी। 

उन्होंने कहा, 'जैसा कि हमारे उपमुख्यमंत्री ने बताया है, देश अघोषित आपातकाल की स्थिति देख रहा है। सभी समान विचारधारा वाले दलों की सर्वोच्च प्राथमिकता देश को भाजपा से छुटकारा दिलाना है।' (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

IMD ने बताया- दिल्ली में अगले 4-5 दिनों तक कैसा रहेगा मौसम? 

 

मुंबई: मीरा रोड पर 32 साल की महिला की बेरहमी से हत्या, शव के कटर मशीन से किए कई टुकड़े 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement