Friday, March 01, 2024
Advertisement

Over Confidence ने कांग्रेस को दिलाई ऐसी हार, जानें INDIA गठबंधन के किस नेता ने दिया यह बड़ा बयान?

अभी हाल ही में 5 राज्यों में चुनाव हुए थे। मिजोरम को छोड़कर अन्य 4 राज्यों में वोटों की गिनती आज 3 दिसंबर को जारी है। इसी बीच INDIA गठबंधन के एक नेता ने कांग्रेस की हार का कारण उसके Over Confidence को बताया है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Adarsh Pandey Published on: December 03, 2023 16:51 IST
सांसद अरविंद सावंत ने बताई कांग्रेस के हार के पीछे की वजह- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA सांसद अरविंद सावंत ने बताई कांग्रेस के हार के पीछे की वजह

चार राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना में मतगणना अभी जारी है। तेलंगाना को छोड़कर अन्य तीन राज्यों में भाजपा बढ़त में चल रही है। इसी बीच उद्धव ठाकरे गुट के सांसद अरविंद सावंत ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए एक बड़ा बयाना दिया है। उन्होंने कहा कि MP, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को उसकी अधिक आत्मविश्वास ने हार दिलाई है। अगर वो अच्छे से प्लान बनाते तो भूपेश बघेल की सत्ता नहीं जाती।

अरविंद सावंत ने क्या कहा?

तीन राज्यों में भाजपा की बढ़त को देखते हुए उद्धव ठाकरे गुट के सांसद अरविंद सावंत ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि, कांग्रेस की यह हालत उसके ओवर कॉन्फिडेंस की वजह से हुई है। अगर कांग्रेस राजस्थान में आम आदमी पार्टी और मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ INDIA गठबंधन के तौर पर चुनाव लड़ती तो तस्वीर अलग होती। इतना ही नहीं कांग्रेस ने अच्छे से प्लान किया होता तो छत्तीसगढ़ में बघेल की सत्ता नहीं बदलती।

शिवराज सिंह चौहान को लेकर क्या कहा?

सांसद अरविंद सावंत ने इंडिया टीवी से बातचीत करते हुए कहा कि, 'मध्य प्रदेश में भाजपा की इस बम्पर जीत का श्रेय शिवराज सिंह चौहान को जाता है। एक तरफ जहां भाजपा उन्हें हटाने की तैयारी में थी वहीं मामा यानी शिवराज सिंह चौहान ने पार्टी को जबरदस्त जीत दिलाई है।'

उन्होंने आगे कहा कि, शिवराज सिंह चौहान को उनकी लाडली बहनों और महिलाओं ने वोट दिया है जिस कारण ऐसा नतीजा सामने आया है। अब वो एक बार फिर से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बन सकते हैं क्योंकि उनका दावा मजबूत नजर आ रहा है।

राजस्थान पर कही ये बात

अरविंद सावंत ने आगे बातचीत करते हुए कहा कि, राजस्थान में अशोक गहलोत का जादू नहीं चला। ऐसा इसलिए हुए क्योंकि उनके खिलाफ भाजपा ने वसुंधरा राजे को अहमियत दी और आप उसका असर भी देख सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि, वैसे पिछले 30 सालों से राजस्थान की जनता हर 5 साल में सरकार बदलती आई है। इसलिए भाजपा ने इस बार वापसी की है।

KCR की हार पर क्या कहा?

सांसद अरविंद सावंत ने तेलंगाना में BRS की हार और कांग्रेस की बढ़त पर भी बात की। उन्होंने कहा कि, तेलंगाना में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने काफी मेहनत की इस वजह से ऐसे परिणाम आया है। और उन्होंने वहां से KCR को सत्ता से बेदखल कर दिया। उन्होंने यह भी कहा कि, KCR की हार तो तभी तय हो गई थी जब उन्होंने अपने राज्य को छोड़कर दूसरे राज्यों में जाने के बारे में सोचा था।

INDIA गठबंधन को लेकर क्या कहा?

उन्होंने इंडिया टीवी से बातचीत करते हुए 2024 के चुनाव पर भी बात की। सांसद अरविंद सांवत ने कहा कि, इन 4 राज्यों के परिणाम से 2024 के INDIA गठबंधन पर कोई असर नहीं होने वाला है। हमारा मकसद 2024 में देश को बचाना है। हम एक बार फिर से मिलेंगे और नए सिरे से 2024 के चुनावों की तैयारी करेंगे।

बता दें कि 6 दिसम्बर को दिल्ली INDIA गठबंधने की एक बैठक होने वाली है। इस बैठक के बाद शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और NCP प्रमुख शरद पवार के बीच एक महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है। इस बैठक में तीनों शीर्ष नेता महाराष्ट्र के लोकसभा सीटों के बटवारे को लेकर चर्चा करेंगे।

ये भी पढ़ें-

4 राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजों पर क्या बोले INDIA TV के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा?

India TV से बोले केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी, 'लोगों ने राहुल गांधी को मारा पॉलिटिकली थप्पड़'

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement