Friday, April 19, 2024
Advertisement

P C George: यौन उत्पीड़न मामले में केरल के पूर्व विधायक पी.सी जॉर्ज हुए गिरफ्तार

P C George: केरल के पूर्व विधायक पी सी जॉर्ज को कैंट पुलिस ने एक गेस्ट हाउस से उनको गिरफ्तार किया है। उन पर IPC की धारा 354 (A) यौन उत्पीड़न के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav
Published on: July 02, 2022 18:27 IST
P C George- India TV Hindi
Image Source : ANI P C George

Highlights

  • यौन उत्पीड़न मामले में पी.सी जॉर्ज हुए गिरफ्तार
  • कैंट पुलिस ने गेस्ट हाउस से हिरासत में लिया
  • इससे पहले मई में भी गिरफ्तार हुए थे जॉर्ज

P C George: केरल के वरिष्ठ नेता पी सी जॉर्ज को सोलर पैनल मामले में एक आरोपी द्वारा दायर यौन उत्पीड़न की शिकायत के आधार पर शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि जॉर्ज को यहां स्थित एक अतिथि गृह से छावनी पुलिस ने हिरासत में लिया। क्राइम ब्रांच के अधिकारी जॉर्ज से अतिथि गृह में सोने की तस्करी मामले में आरोपी स्वप्ना सुरेश द्वारा लगाए गए तस्करी के आरोपों के सिलसिले में मुख्यमंत्री को बदनाम करने की साजिश रचने के संबंध में पूछताछ कर रहे थे। जॉर्ज पर भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 354 (A) के तहत यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया है।

इससे पहले जॉर्ज मई में हुए थे गिरफ्तार

पी.सी जॉर्ज के गिरफ्तारी का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले पुलिस ने उन्हें मई में गिरफ्तार किया था। उस वक्त उन्हें मुस्लमानों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। उन्हें IPC की धारा 153A के तहत गिरफ्तार किय गया था। बाद में उन्हें मजिस्ट्रेट न्यायलय से जमानत मिल गई थी।

जमानत के बाद पी.सी जॉर्ज का था ये तर्क

जमानत के बाद जॉर्ज ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि मैंने किसी के भी धार्मिक भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाया है। मैंने अपने भाषण में कहा था कि वह लोग जो इस देश से प्यार नहीं करते जो कट्टरपंथियों के समर्थन में उतरते है वैसे लोगों को मैं वोट नहीं देना चाहता ना ही मैं उनके साथ कभी खड़ा होउंगा। यह बयान मुझे किसी धर्म के खिलाफ कैसे बनाता है। उन्होंने कहा कि मेरी गिरफ्तारी उन मुस्लिम कट्टरपंथियों के लिए रामजान का तोहफा है जिसे पिनाराई विजयन ने दिया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement