Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Parliament Winter Session live Update : राज्यसभा में लगे मोदी-मोदी के नारे

Parliament Winter Session live Update : संसद का शीतकालीन सत्र जारी है और इस बीच आज राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर आरक्षण विधेयक 2023 पेश किया जाएगा

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: December 07, 2023 23:10 IST
Lok Sabha- India TV Hindi
Image Source : PTI लोकसभा

Parliament Winter Session live Update : संसद के शीतकालीन सत्र का आज चौथा दिन है। आज राज्य सभा में जम्मू-कश्मीर आरक्षण विधेयक पेश किया जाएगा। इससे पहले बुधवार को इसे लोकसभा में पेश किया गया था। उन्होंनेकहा कि नए संशोधन विधेयक के तहत जम्मू-कश्मीर विधानसभा में 24 सीट पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के लिए आरक्षित की गई हैं ''क्योंकि पीओके हमारा है।" केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि जम्मू और कश्मीर के इतिहास में पहली बार नौ सीट अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित की गई हैं और अनुसूचित जाति के लिए भी सीट आरक्षित की गई है। 

Latest India News

Parliament Winter Session live Update

Auto Refresh
Refresh
  • 2:17 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मुहआ ने जो गुनाह किया उसके लिए माफी मांगे

     TMC सांसद महुआ मोइत्रा के बयान पर भाजपा नेता लॉकेट चटर्जी ने कहा, "सबसे पहले महुआ मोइत्रा को ये स्वीकार करना होगा कि उन्होंने पासवर्ड बाहर दिया था, ये देश की सुरक्षा का विषय है। जो देश के सुरक्षा से इस तरह खिलते हैं उसके मुंह से ये शोभा नहीं देता। जो गुनाह उसने किया है पहले उसके लिए वो  खुद माफी मांगें।.."

  • 12:32 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीओके कोई छोटा मामला नहीं-अधीर रंजन

    कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "यह कोई छोटा(PoK) मामला नहीं है, इसपर दिन भर सदन में चर्चा होनी चाहिए। 2019 में जब 370 हटाया गया तब अमित शाह ने PoK, सियाचिन को लेकर कहा कि उसे वापस लाया जाएगा। PoK को वापस लाने में भाजपा पार्टी और इन्हें(प्रधानमंत्री-गृह मंत्री) किसने रोका? अगर हिम्मत है तो आप PoK छीनकर लाकर दिखाइए, जो काम कांग्रेस नहीं कर पाई आप करके दिखाइए।"

  • 11:32 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गिरिराज सिंह के खिलाफ प्रदर्शन

    टीएमसी की महिला सांसदों ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर की गई टिप्पणी को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ प्रदर्शन किया और उन्हें कैबिनेट से बाहर करने की मांग की।

  • 11:30 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जम्मू-कश्मीर में पहले चुनाव हो-फारुक अब्दुल्ला

    गृह मंत्री अमित शाह के PoK वाले बयान पर नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष फारुख़ अब्दुल्ला ने कहा, "... सवाल है कि पहले चुनाव हो। उन्होंने कहा था कि वे तारीखें बताएंगे लेकिन अभिभाषण खत्म होने के बाद उन्होंने कोई तारीख नहीं बताई, हमारी मांग है चुनाव होने चाहिए।"

  • 10:38 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राज्य सभा में पेश होगा जम्मू कश्मीर बिल

    राज्यसभा में आज जम्मू कश्मीर बिल पर चर्चा होगी। इससे पहले कल गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में कहा कि नए संशोधन विधेयक के तहत जम्मू-कश्मीर विधानसभा में 24 सीट पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के लिए आरक्षित की गई हैं ''क्योंकि पीओके हमारा है।" 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement