Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पूर्वोत्तर के दो राज्यों में आज से नई सरकार, मेघालय और नागालैंड में मुख्यमंत्रियों ने ली शपथ; PM मोदी बने मेहमान

कॉनराड संगमा लगातार दूसरी बार मेघालय के मुख्यमंत्री बने हैं। 27 फरवरी को हुए विधानसभा चुनाव में 59 में से 26 सीट पर अपनी पार्टी को बड़ी जीत दिलाने के बाद नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) प्रमुख संगमा मंगलवार को दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: March 07, 2023 14:28 IST
bjp supporter- India TV Hindi
Image Source : PTI बीजेपी समर्थक जश्न मनाते हुए।

नई दिल्ली: आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लिए एक बार फिर बड़ा दिन हैं। नेशनल पीपुल्स पार्टी प्रमुख कॉनराड संगमा लगातार दूसरी बार मेघालय के मुख्यमंत्री बने हैं। राज्यपाल ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई है। वहीं, नेफियू रियो ने रिकॉर्ड पांचवीं बार नागालैंड के सीएम पद की शपथ ली हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहे। दोनों ही राज्यों में बीजेपी गठबंधन की सरकार बनी है और दोनों ही शपथ समारोह में पीएम मोदी शामिल हुए।

8 मार्च को त्रिपुरा के CM पद की शपथ लेंगे माणिक साहा

वहीं, त्रिपुरा में भी माणिक साहा के एक बार फिर विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। माणिक साहा 8 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। कल शाम  माणिक साहा ने राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया। बीजेपी से जुड़े गठबंधन मेघालय, नगालैंड और त्रिपुरा में सत्ता में लौटे हैं।

मेघालय में कोनराड संगमा फिर बने सीएम
पीएम मोदी आज मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। 27 फरवरी को हुए विधानसभा चुनाव में 59 में से 26 सीट पर अपनी पार्टी को बड़ी जीत दिलाने के बाद नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) प्रमुख संगमा मंगलवार को दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

यह भी पढ़ें-

शिलांग में शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के बाद मोदी कोहिमा रवाना हो गए और नागालैंड की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। नगालैंड में एनडीपीपी और बीजेपी गठबंधन ने 60 में से 37 सीटें जीती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement