Monday, May 20, 2024
Advertisement

PM Modi Interview: 'राम मंदिर हमारे लिए आस्था का विषय, विपक्ष ने बनाया राजनीति का हथियार'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एएनआई को दिए इंटरव्यू में राम मंदिर समेत कई मुद्दों पर अपनी बात कही है। उन्होंने कहा कि जब देशवासी देश चलाने की जिम्मेदारी देते हैं तो सिर्फ देश पर ही फोकस होना चाहिए।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: April 15, 2024 22:31 IST
पीएम मोदी इंटरव्यू - India TV Hindi
Image Source : ANI पीएम मोदी इंटरव्यू

PM Narendra Modi Interview: 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव में पहले चरण का मतदान होना है। पहले चरण के मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एएनआई को इंटरव्यू दिया है। एएनाई को दिए इंटरव्यू पीएम मोदी ने कई मुद्दों पर अपनी बातचीत की है। इस दौरान उन्होंने विकसित भारत 2047 के विजन पर अपनी बात कही। उन्होंने कहा कि मेरे पास बड़ी योजनाएं हैं, किसी को डरने की जरूरत नहीं है। मेरे निर्णय किसी को डराने, दबाने के लिए नहीं हैं बल्कि देश के समग्र विकास के लिए हैं।

राम मंदिर आस्था का विषय 

इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा कि हमारे लिए राम मंदिर आस्था का प्रतीक है। जब मुझे प्राण प्रतिष्ठा के लिए बुलाया गया तो मैंने कुछ लोगों से पूछा कि मैं ये काम राम भक्त के तौर पर करना चाहता हूं। मैंने कुछ अध्ययन भी किया, इसके बाद मैंने 11 दिन का अनुष्ठान किया, जमीन पर सोया, प्रभु राम जहां-जहां गए थे, मैं वहां गया। मैंने कंब रामायण का पाठ किया। मेरे लिए ये कोई इवेंट नहीं था, आस्था का विषय था। इस मंदिर के पीछे 500 साल का एक संघर्ष, लाखों लोगों का बलिदान, लंबी न्यायिक प्रक्रिया, ASI की खुदाई, हिंदुस्तान के लोगों का धन, जिन्होंने अपने पैसे से इस मंदिर को बनवाया है, यह सरकारी खजाने से नहीं बना है। 

विपक्ष ने राजनीति का मुद्दा बनाया

पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष ने इसे राजनीति का मुद्दा बनाया, विपक्ष ने इसे वोटबैंक की राजनीति करने का हथियार बनाया। यह भी कोशिश की गई कि फैसला अभी ना आ पाए, मगर न्यायिक प्रक्रिया में वो जीत नहीं सके। राम मंदिर बन गया, कुछ नहीं हुआ, कहीं आग नहीं लगी। सोमनाथ मंदिर से लेकर अब तक की घटनाएं देखिए, वहां डॉ राजेंद्र प्रसाद जी को जाना था, कोई विवाद नहीं था, लेकिन नहीं जाने दिया गया। प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण मिला और उसे ठुकरा दिया। सोचिए जिन्होंने राम मंदिर बनाया, वो आपके सारे पाप भूलकर आपके यहां जाकर आपको निमंत्रण देते हैं और आप उसे ठुकरा देते हैं तो सोचिए वोटबैंक के लिए क्या कर सकते हैं। 

यहां देखें पूरा इंटरव्यू-

यह भी पढ़ें: 

PM Modi Interview: 'हम 2047 के लिए काम कर रहे हैं, मेरे फैसले किसी को डराने के लिए नहीं', जानें इंटरव्यू में PM ने और क्या कहा

PM Modi Interview: पीएम मोदी ने बताया 2047 का विजन, चुनाव के बाद कैसे होगा काम? यहां समझें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement