Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

PM Modi Interview: पीएम मोदी ने बताया 2047 का विजन, चुनाव के बाद कैसे होगा काम? यहां समझें

लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी अपने तीसरे चरण की सरकार की बात कर रहे हैं। साथ ही पीएम मोदी 2047 तक का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। ऐसे में पीएम मोदी का विजन क्या होगा इस बारे में उन्होंने बात की।

Written By: Amar Deep
Updated on: April 15, 2024 22:28 IST
पीएम मोदी ने बताया 2047 का विजन।- India TV Hindi
Image Source : ANI पीएम मोदी ने बताया 2047 का विजन।

नई दिल्ली: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक साक्षात्कार के दौरान अपने विजन 2027  को लेकर बातचीत की। इस दौरान उन्होने बताया कि उनका विजन 2047 कैसे काम करेगा। अपने विजन 2047 के बारे में बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि "जब मैं कहता हूं कि मेरे बड़े-बड़े प्लान हैं और बड़े-बड़े फैसले हैं तो मेरे निर्णय किसी को डराने या दबाने के लिए नहीं हैं। मेरे फैसले देश के सर्वांगीण विकास के लिए हैं, सर्वकल्याण के लिए हैं। मैं कभी भी समय खराब नहीं करना चाहता हूं।"

जो हुआ वह ट्रेलर है

पीएम मोदी ने कहा कि "ज्यादातर सरकारों का स्वभाव होता है कि उन्हें लगता है कि मैंने तो सबकुछ कर लिया है। मैं इसे नहीं मानता हूं। मैं ज्यादा से ज्यादा करने का प्रयास करता हूं फिर भी मुझे लगता है कि और अधिक करने की आवश्यकता है। मुझे लगता है कि जो हुआ वह ट्रेलर है और मैं और अधिक करना चाहता हूं।" 

15 लाख लोगों से मांगा सुझाव

अपने 2047 के विजन के बारे में बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि "जब मैं सीएम था उस समय भी मैं 100 दिन का प्लान करता था। मैं चुनाव में जाने से पहले ही प्लान करना शुरू कर देता हूं। मैं पिछले दो सालों से 2047 को ध्यान में रखकर काम कर रहा हूं। इसके लिए देश भर में लोगों के ओपिनियन मांगे, जिसमें 15 लाख लोगों से सुझाव मांगे। सभी ने इनपुट भेजा, फिर एआई के इस्तेमाल से मैंने विजन बनाया। इसके बाद हर विभाग में अगले 25 सालों तक के लिए ऑफिसरों की टीम बनाई और फिर मैंने खुद बैठक कर उसके बारे में समझा।"

कैसे होगा विजन पर काम

पीएम मोदी ने आगे कहा कि "ये प्लान मोदी की बपौती नहीं है, ये 15-20 लाख लोगों के विचार हैं। मैं डॉक्यूमेंट के रूप में इसे तैयार कर रहा हूं। चुनाव के बाद इस प्लान को सभी राज्यों स्टेट को भेज दिया जाएगा। इस प्लान पर फिर सभी राज्य काम करेंगे। ये प्लान सिर्फ बीजेपी शासित राज्यों के लिए नहीं होगा। इसके बाद फिर मैं नीति आयोग की बैठक बुलाउंगा और फिर चर्चा करूंगा। इसके बाद फाइनल रिजल्ट सामने आएगा। 

यहां देखें पूरा इंटरव्यू-

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement