Thursday, May 16, 2024
Advertisement

PM Modi Karnataka Visit: कर्नाटक का दौरा करेंगे PM मोदी और नड्डा, फिर तेज हुई कैबिनेट विस्तार की सुगबुगाहट

बीजेपी के सूत्रों ने कहा है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने पहले ही पीएम मोदी पर कैबिनेट का विस्तार करने का दबाव बनाया हुआ है, जो कि लंबे समय से लंबित है।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: June 16, 2022 0:01 IST
PM Modi- India TV Hindi
Image Source : PTI PM Modi

Highlights

  • पीएम मोदी के 2 दिवसीय दौरे के लिए 20 जून को बेंगलुरु पहुंचने की उम्मीद
  • CM बोम्मई ने पीएम मोदी पर कैबिनेट विस्तार का बनाया हुआ है दबाव
  • कर्नाटक में 10 नए चेहरों को कैबिनेट में शामिल करने पर विचार

PM Modi Karnataka Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जे. पी. नड्डा के राज्य के दौरे से पहले कर्नाटक में कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा एक बार फिर तेज हो गई है। भाजपा ओबीसी मोर्चा द्वारा आयोजित शिविर के समापन समारोह में हिस्सा लेने के लिए नड्डा 18 जून को यहां पहुंचने वाले हैं। पीएम मोदी के 2 दिवसीय राज्य दौरे के लिए 20 जून को बेंगलुरु पहुंचने की उम्मीद है। प्रधानमंत्री बेंगलुरु में उपनगरीय रेलवे परियोजना की 'भूमि पूजा' में भाग लेंगे और अन्य कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे। वह बेंगलुरु से 135 किलोमीटर दूर मैसूर में 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह में हिस्सा लेंगे।

CM बोम्मई ने पीएम मोदी पर कैबिनेट विस्तार का बनाया हुआ है दबाव

बीजेपी के सूत्रों ने कहा है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने पहले ही पीएम मोदी पर कैबिनेट का विस्तार करने का दबाव बनाया हुआ है, जो कि लंबे समय से लंबित है। उनकी ओर से 20 जून को मोदी के बेंगलुरु पहुंचने पर इस मामले पर चर्चा करने की संभावना है। बताया जा रहा है कि बोम्मई पीएम मोदी से बात करने से पहले नड्डा से भी इस मामले पर चर्चा करेंगे।

कर्नाटक में 10 नए चेहरों को कैबिनेट में शामिल करने पर विचार
पार्टी ने राज्यसभा चुनाव और एमएलसी चुनावों की पृष्ठभूमि में कैबिनेट विस्तार की कवायद को स्थगित कर दिया था। पार्टी कर्नाटक में 10 नए चेहरों को कैबिनेट में शामिल करने पर विचार कर रही है। राज्य मंत्रिमंडल में 5 पद रिक्त हैं। सूत्रों ने कहा कि पार्टी काम पर खरे नहीं उतरने वाले मंत्रियों को कैबिनेट से हटा सकती है और ऐसे युवा लोगों को ला सकती है, जो पार्टी की छवि को ऊपर उठाने में सक्षम हैं।

पूर्व मंत्री रमेश जारकीहोली को कैबिनेट में शामिल करने पर पार्टी को अहम फैसला लेना होगा। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी पूर्व मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा के बेटे बी. वाई. विजयेंद्र को कैबिनेट में शामिल करने की इच्छुक नहीं है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement