Monday, April 29, 2024
Advertisement

पीएम मोदी ने दी नए साल की बधाई, खरगे को संविधान तो प्रियंका गांधी को आई गाजा की याद

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए साल पर संदेश जारी करते हुए सभी को बधाई दी है। पीएम के अलावा विपक्षी दल के नेताओं ने भी अलग-अलग संदेश जारी कर लोगों को शुभकामनाएं भेजी हैँ।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: January 01, 2024 9:39 IST
नए साल की बधाई।- India TV Hindi
Image Source : PTI नए साल की बधाई।

दुनियाभर में नए साल का जश्न मनाया जा रहा है। सभी टूरिस्ट वाली जगहों से लेकर धार्मिक स्थल तक लोगों की भीड़ से पटे हुए हैं। भारत में भी नए साल को लेकर लोगों में जमकर उत्साह दिखाई दे रहा है। नए साल के मौके पर हर तरफ रोशनी ही रोशनी दिखाई दे रही है और खूब आतिशबाजी भी की गई है। वहीं, नए साल के इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, मल्लिकार्जुन खरगे समेत विभिन्न नेताओं ने देशवासियों को बधाई दी है। 

पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने दिया संदेश

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए साल पर संदेश जारी करते हुए कहा कि सभी को शानदार 2024 की शुभकामनाएँ! यह वर्ष सभी के लिए समृद्धि, शांति और अद्भुत स्वास्थ्य लेकर आए। वहीं, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बधाई देते हुए लिखा- सभी को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएँ! वर्ष 2024 सभी के लिए सुख, शांति और समृद्धि लाए। आइए हम समावेशी और सतत विकास में योगदान देने की नई प्रतिबद्धता के साथ नए साल का स्वागत करें।"

राहुल-खरगे ने दी बधाई

नए साल की बधाई देते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लिखा-  "नया साल आप सभी के जीवन में खुशियां और समृद्धि की सौगात और भारत में न्याय और मोहब्बत का पैगाम ले कर आए।" वहीं, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकारुजन खरगे ने लिखा- "इस नव वर्ष पर मैं आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। वर्ष 2024 वह वर्ष होना चाहिए, जो एक बार फिर गरीबों और हाशिये पर पड़े लोगों को आशा और शक्ति वापस दे। यह महत्वपूर्ण है कि हम प्रत्येक नागरिक के अधिकारों के लिए एकजुट होकर लड़ें और सामाजिक न्याय सुनिश्चित करें। अपने संविधान और लोकतंत्र की रक्षा करना हमारा पवित्र कर्तव्य है।"

प्रियंका गांधी ने गाजा को याद किया 

नए साल की बधाई देते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने गाजा को याद किया है। उन्होंने लिखा- "जैसा कि हम नए साल की शुरुआत का जश्न मनाते हैं और एक-दूसरे को शुभकामनाएं देते हैं कि हमारे जीवन में प्यार, शांति, हंसी और अच्छाई भर जाए, आइए हम गाजा में अपने भाइयों और बहनों को याद करें जो अपने जीवन के अधिकार पर सबसे अन्यायपूर्ण और अमानवीय हमले का सामना कर रहे हैं। गरिमा और स्वतंत्रता। जबकि हमारे बच्चे जश्न मना रहे हैं, उनके बच्चों की बेरहमी से हत्या की जा रही है। दुनिया के तथाकथित नेता चुपचाप देखते रहते हैं और सत्ता और लालच की तलाश में बेफिक्र होकर आगे बढ़ते रहते हैं। फिर भी लाखों आम लोग हैं जो गाजा में हो रही भयानक हिंसा को समाप्त करने की मांग करते हुए अपनी आवाज उठा रहे हैं, और बहादुर दिल वाले वे लाखों लोग हमारे लिए एक नए कल की आशा लेकर आए हैं। उनमें से एक बनें। 

ये भी पढ़ें- इसरो ने साल के पहले दिन ही रचा इतिहास, लॉन्च किया XPoSAT सैटेलाइट, अब खुलेंगे अंतरिक्ष के गहरे राज

ये भी पढ़ें- कहीं प्रार्थना तो कहीं जश्न, भारत में कुछ इस तरह से हुआ नए साल का स्वागत, देखें Video

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement