Wednesday, June 12, 2024
Advertisement

जहां लैंड हुआ चंद्रयान, उस जगह का नाम शिव शक्ति ही क्यों? पीएम मोदी ने कर दिया खुलासा

पीएम मोदी ने कहा कि वह उस जगह का नामकरण किसी बीजेपी के नेता के नाम पर कर सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। उन्होंने कांग्रेस की परंपरा से अलग रहकर काम किया।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: May 24, 2024 6:20 IST
PM Modi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पीएम मोदी

सलाम इंडिया कार्यक्रम में पीएम मोदी ने चंद्रयान से जुड़े सवाल पर कहा कि वह भी कांग्रेस की तरह पार्टी के पुराने नेता के नाम पर नामकरण कर सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। चंद्रयान की सफलता के बाद पीएम मोदी ने चांद में जिस जगह चंद्रयान लैंड हुआ था उसका नाम शिव शक्ति रखा था। उन्होंने रजत शर्मा के सवाल का जवाब देते हुए इसके पीछे की पूरी कहानी बताई।

पीएम मोदी से सेक्युलरिज्म को लेकर सवाल किया गया और पूछा गया कि जिस जगह पर चंद्रयान लैंड हुआ था, उसका नाम शिव शक्ति क्यों रख दिया। इसके जवाब में पीएम मोदी ने कहा "यह देश का दुर्भाग्य है, मुझे कोई बताए कि शिव शक्ति से ऐतराज क्या है। मैं उस जगह का नाम किसी भी बीजेपी के नेता के नाम पर रख सकता था, क्योंकि उन्होंने यह परंपरा बनाई थी, लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया और मैंने शिव शक्ति नाम रखा।"

राहुल गांधी पर साधा निशाना

इस सवाल का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि चंद्रयान के लैंड होने वाली जगह का नाम शिव शक्ति रखने पर वो लोग परेशान हो गए। यह बात उनके दिमाग में चलती रही। वह बोल तो पाए नहीं लेकिन उनके दिमाग पर इसका ऐसा असर था कि एक साल बाद कहा कि हिंदू में जो शक्ति है, उसे खत्म कर देंगे। उनकी बात सुनकर मैं सोच में पड़ गया कि कितना जहर भरा हुआ है, लेकिन उनको पता नहीं कि मैंने शिव और शक्ति दोनों नाम रखा है और शिव में जहर पीने की ताकत भी है।

राम मंदिर के विषय पर भी बोले

राम मंदिर को लेकर बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने 70 साल तक राम मंदिर निर्माण में अड़चन डाली। शुरुआत में ऐसा लगा कि वोट बैंक के लिए ऐसा किया जा रहा है, लेकिन मंदिर बनने के बाद इसका विरोध करके इन लोगों ने साबित कर दिया है कि ये लोग तन से मन से राम विरोधी हैं। राम के प्रति इनके अंदर बहुत रोष है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement