Monday, April 22, 2024
Advertisement

संसद के विशेष सत्र से पहले पीएम मोदी का संबोधन, बोले- सत्र छोटा लेकिन काफी महत्वपूर्ण

18 से 22 सितंबर, 2023 तक चलने वाले संसद के विशेष सत्र की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। सत्र के शुरू होने से पहले पीएम मोदी मे मीडिया से बात की।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: September 18, 2023 11:02 IST
PM MODI- India TV Hindi
Image Source : ANI पीएम मोदी

केंद्र सरकार की ओर से बुलाए गए संसद के विशेष सत्र की शुरूआत आज सोमवार 18 सितंबर, 2023 से की जा रही है। केंद्र सरकार द्वारा विशेष सत्र के लिए बीते कई दिनों से जारी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। सत्र के शुरू होने से पहले पीएम मोदी ने भी मीडिया से बातचीत की और सत्र व देश की महत्वपूर्ण उपलब्धियों के बारे में चर्चा की। पीएम ने चंद्रयान समेत कई मुद्दों पर बात की और विशेष सत्र को लेकर बड़ा हिंट दे दिया। आइए जानते हैं उन्होंने क्या कहा...

75 साल की यात्रा पूरी

पीएम ने कहा कि देश ने 75 साल की यात्रा पूरी कर ली है। अब नई ऊर्जा के साथ समय सीमा में 2047 में देश को विकसित राष्ट्र बना देना है। पीएम ने सभी सांसदों से आग्रह किया कि इस छोटे सत्र में उमंग से भाग लें। रोने-धोने के लिए काफी समय है। पीएम ने आशा करते हुए कहा कि पुरानी बुराइयों को छोड़कर नई ऊर्जा के साथ हम नए सदन में प्रवेश करेंगे। 

गणेश चतुर्थी पर नए भवन में एंट्री
पीएम ने कहा कि भगवान गणेश विघ्नहर्ता हैं। इसलिए भारत भी बिना किसी विघ्न के आगे बढ़ेगा। इस कारण नए संसद भवन में एंट्री के लिए ये दिन चुना गया है। पीएम ने इस सत्र का महत्व बताते हुए कहा कि संसद का ये विशेष सत्र छोटा है लेकिन काफी महत्वपूर्ण है।

ऐतिहासिक निर्णयों का सत्र
पीएम मोदी ने अपने संबोधन में ये हिंट दे दिया है कि संसद का विशेष सत्र काफी रोचक होने वाला है। पीएम ने कहा कि संसद का विशेष सत्र ऐतिहासिक निर्णयों वाला होगा। पीएम ने कहा कि जीवन में कुछ पल ऐसे आते हैं जो आपको उत्साह और विश्वास से भर देते हैं। मैं इस छोटे सत्र को ऐसे ही देखता हूं।

ये भी पढ़ें- Parliament Special Session Live: संसद के विशेष सत्र से पहले पीएम मोदी का संबोधन, यहां देखें हर जरूरी अपडेट

ये भी पढ़ें- संसद के विशेष सत्र पर बौखलाया विपक्ष, जानें किसने क्या कहा, AAP ने तो जारी कर दिया व्हिप

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement