Saturday, April 27, 2024
Advertisement

भूटान के लिए रवाना हुए पीएम नरेंद्र मोदी, एयरपोर्ट से तस्वीरें आई सामने, पिछली बार स्थगित हो गई थी यात्रा

पीएम नरेंद्र मोदी भूटान के दौरे पर रवाना हुए हैं। यहां पीएम मोदी दो दिनों तक रहेंगे। बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी की भूटान यात्रा को स्थगित कर दिया गया था। दरअसल पूर्वी भारत में मौसम खराब होने के कारण पीएण मोदी की यात्रा को टाल दिया गया था।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: March 22, 2024 7:43 IST
PM Narendra Modi left for Bhutan pictures surfaced from the airport- India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम मोदी भूटान की दो दिवसीय यात्रा पर हुए रवाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने भूटान के दौरे के लिए रवाना हो गए हैं। इससे पहले पीएम मोदी की बूटान की प्रस्तावित राजकीय यात्रा खराब मौसम के कारण स्थगित कर दी गई थी। इसके बाद दोनों पक्षों की तरफ से नई तारीख को तय करने के बाद अब पीएम मोदी भूटान के लिए रवाना हुए हैं। इस बाबत पीएम मोदी की तस्वीर भी अब सामने आई है। भारत सरकार की 'पड़ोसी प्रथम नीति' के तहत मोदी 21-22 मार्च को भूटान जाने वाले थे। बता दें कि पीएम मोदी भूटान की दो दिवसीय यात्रा पर रवाना हुए हैं। पिछली बार यात्रा रद्द होने के बाद विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा था कि पारो हवाई अड्डे पर खराब मौसम की स्थिति के कारण, 21-22 मार्च 2024 को प्रधानमंत्री की भूटान की राजकीय यात्रा स्थगित करने का पारस्परिक निर्णय किया गया है।

Related Stories

पीएम मोदी की भूटान यात्रा

दरअसल पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में बुधवार को काफी अधिक वर्षा हो रही थी तथा भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बिहार, झारखंड, उत्तर पश्चिम बंगाल और ओडिशा के लिए 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया था। भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे पिछले सप्ताह बृहस्पतिवार से भारत की पांच दिवसीय यात्रा पर थे। जनवरी में प्रधानमंत्री का पदभार संभालने के बाद यह उनकी पहली विदेश यात्रा थी। अपनी यात्रा के दौरान उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की थी। उन्होंने विभिन्न उद्योगों के प्रमुखों के साथ बैठकें करने के अलावा कई अन्य कार्यक्रमों में शिरकत की थी। 

मौसम खराब होने के कारण स्थगित हुई थी यात्रा

इस बीच, मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में उत्तर पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर क्षेत्र के कुछ हिस्सों में बारिश होने का अनुमान जताया है। बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब पीएम मोदी भूटान की यात्रा पर गए हैं। बता दें कि दोनों देशों के बीच रिश्ते अच्छे हैं। ऐसे में केंद्र सरकार ने अपनी विदेश नीतियों में बदलाव करते हुए साल 2014 से ही पड़ोसी देशों पर ध्यान देना शुरू कर दिया था। बता दें कि भूटान जाने से पहले पीएम मोदी की तस्वीर भी सामने आई है, जहां वो एयरपोर्ट पर हवाई जहांज की सीढ़ियों पर खड़े प्रधानमंत्री लोगों का अभिवादन कर रहे हैं।

(इनपुट-भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement