Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

India TV LIVE Updates: अपर्णा यादव को मैनपुरी से टिकट दे सकती है बीजेपी, पढ़े आज की बड़ी खबरें

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता को लागू कर दिया गया है। सात चरणों में चुनाव का आयोजन किया जाएगा। 19 अप्रैल से 1 जून के बीच चुनाव का आयोजन किया जाएगा और 4 जून को चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: March 19, 2024 6:58 IST
aparna yadav- India TV Hindi
Image Source : FILE अपर्णा यादव

लोकसभा चुनाव की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। देश में आचार संहिता को लागू कर दिया गया है और चुनाव आयोग की तरफ से चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। देश में 7 चरणों में मतदान कराए जाएंगे। 19 अप्रैल को पहले चरण की वोटिंग होगी और सातवे चरण का मतदान 1 जून को कराया जाएगा। ऐसे में अलग-अलग समय पर अलग-अलग राज्यों में सुरक्षाबलों और पुलिसकर्मियों की तैनाती होगी। वहीं 4 जून को चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे। भाजपा का कहना है कि भाजपा अकेले दम पर 370 से अधिक सीटें जीतेगी और एनडीए कुल 400 से अधिक सीटों  पर जीत दर्ज करेगी। बता दें कि अब देखना यह है कि क्या एनडीए 400 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी या नहीं, यह तो 4 जून को ही तय हो पाएगा।

Latest India News

India TV LIVE Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 2:43 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    दिल्ली के भाजपा उम्मीदवार एक साथ

    दिल्ली में भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए सातों उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। सभी सातों उम्मीदवारों ने आज दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया। इस दौरान मनोज तिवारी और वीरेंद्र सचदेवा भी साथ दिखे।

  • 2:21 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    अपर्णा यादव को मैनपुरी से टिकट दे सकती है बीजेपी

    मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव को बीजेपी मैनपुरी से टिकट दे सकती है। 

  • 1:46 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    रद्द नहीं होगी बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा

    बीपीएससी शिक्षक भर्ती पेपर लीक मामले में बीपीएससी की तरफ से प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई। इसके तहत कहा गया है कि ईओयू ने ठोस साक्ष्य उपलब्ध कराने की मांग की है। यानि फिलहाल के लिए शिक्षक भर्ती परीक्षा रद्द नहीं होने वाली है।

  • 1:37 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    तमिलनाडु में सीटों का बंटवारा

    लोकसभा चुनाव से पहले तमिलनाडु के कांग्रेस और गठबंधन के दलों के बीच सीटों का ऐलान हो चुका है। यहां कांग्रेस को दी जाने वाली 10 सीटों की घोषणा हो गई है। तमिलनाडु की 9 और पुड्डुचेरी की 1 सीट पर कांग्रेस अपने उम्मीदवार उतार चुकी है। जानकारी के मुताबिक कांग्रेस को थिरुवल्लूर, कडलूर, मायिलाडूदुरई, शिवगंगा, थिरुनलवेली, कृष्णागिरी, करूर, विरुदुनगर, कन्याकुमारी सीट दी गई है। सूत्रों की मानें तो थिरुवल्लुर रिजर्व सीट से पूर्व IAS अधिकारी शशिकांत सेंथिल उम्मीदवार हो सकते हैं। वहीं तिरुचिरापल्ली सीट इस बार कांग्रेस की जगह वाइको की पार्टी MDMK को दी गई है।

  • 1:26 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    अब्बास अंसारी को मिली जमानत

    माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को हथियार के लाइसेंस और विदेशों से हथियार को फर्जी तरीके से मंगाने के मामले में कोर्ट ने जमानत दे दी है। 

  • 12:52 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    आप नेता ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

    दिल्ली जल बोर्ड स्कैम मामले में ईडी द्वारा अरविंद केजरीवाल को समन भेजे जाने पर दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, केंद्र सरकार को इस बात का डर सता रहा है कि अगर केजरीवाल दिल्ली से बाहर निकलेंगे और देश के कोने-कोने में इंडी गठबंधन के लिए सभाएं करेंगे तो भाजपा के लिए मुश्किलें बढ़ेंगी। इसलिए उन्हें किसी भी तरह से जेल में डालने की योजना बनाई गई है। इनके पास कई एजेंसी हैं। किसी को भी ये समन दे सकते हैं, किसी को भी जेल में डाल सकते हैं।

  • 11:55 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    देश का भला नहीं कर सकतीं परिवादी पार्टियां

    उन्होंने कहा कि परिवारवादी पार्टियां, पारिवार में डूबे ये लोग, केवल देश को लूटने के लिए राजनीति में आए हैं। ये लोग कभी देश या राज्य का भला नहीं कर सकते हैं। 

  • 11:52 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    कांग्रेस और बीआरएस घोटालेबाज

    पीएम मोदी ने कहा कि एक घोटालेबाज दूसरे घोटालेबाज पर कार्रवाई नहीं कर सकती है। कांग्रेस पार्टी जो बीआरएस पर चुनाव के समय घोटाले का आरोप लगाती थी। आज वही कांग्रेस पार्टी बीआरएस की फाइल पर आंख मूंद कर बैठ गई है। आज बीआरएस के घोटालों पर कांग्रेस की बोलती बंद हो गई है। कांग्रेस सैकड़ों वादे करके सरकार में आई थी, जो पूरे नहीं हो रहे हैं। बीआरएस और कांग्रेस दोनों ही एक दूसरे को बचाकर रहे हैं, पर्दे के पीछे सबकुछ कर रहे हैं। 

  • 11:51 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    हमने चंद्रयान मिशन को दिया शिवशक्ति का नाम

    पीएम मोदी ने कहा कि पूरा हिंदुस्तान शक्ति की अराधना करता है। हमने तो चंद्रयान की सफलता को शिवशक्ति नाम देकर उसे शिवशक्ति को समर्पित किया। उन्होंने कहा कि क्या ऐसे लोगों को शक्ति का विनाश करने का मौका देंगे क्या। शक्ति का विनाश करने वालों का विनाश होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुकाबला 4 जून को हो जाएगा। कौन शक्ति का विनाश कर सकता है। 4 जून को मुकाबला हो जाएगा।

  • 11:48 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    तेलंगाना के गवर्नर दिया इस्तीफा

    तेलंगाना के राज्यपाल तमिलिसाई सुंदराराजन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि वही पुड्डूचेरी के उपराज्यपाल भी थे। 

  • 11:45 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    क्या बोले प्रधानमंत्री

    तेलंगाना के जगतियाल से पीएम मोदी ने इंडी गठबंधन पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन ने मुंबई में हुई मेगा रैली में अपने घोषणापत्र को जारी किया। उनके घोषणापत्र में पहला ऐलान है कि मुंबई के शिवाजी मैदान में, ऐसा शिवाजी पार्क जहां से इंडी अलायंस ने अपना घोषणापत्र जारी किया है। उन्होंने कहा कि उनकी लड़ाई शक्ति के खिलाफ है। मेरे लिए हर मां, बेटी, शक्ति का रूप है। मेरी माताओं और बहनों मैं आपको शक्ति के रूप में पूजता हूं। मैं भारत मां का पुजारी हूं। मैं आप शक्तिस्वरूपा का भी पुजारी हूं। जिन्होंने कल शिवाजी पार्क में इंडी अलायंस ने अपना घोषणापत्र शक्ति को खत्म करने के लिए किया है, मैं उस चुनौती को स्वीकार करता हूं। मैं इन शक्ति माताओं और बहनों के जीवन की रक्षा के लिए जीवन खपा दूंगा।

  • 11:22 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    इलेक्टोरल बॉन्ड पर कोर्ट ने क्या कहा

    इलेक्टोरल बॉन्ड मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को सुनवाई चली। इस बाबत कोर्ट ने भारतीय स्टेट बैंक से कहा कि चुनावी चंदे संबंधित सभी जानकारियो को साझा करें। बता दें कि चुनावी चंदे पर एसबीआई ने सोमवार को कोर्ट में पूरी जानकारी सझा नहीं की थी। ऐसे में कोर्ट ने यह आदेश दिया है।

  • 10:14 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    कर्नाटक की रैली पर क्या बोले पीएम मोदी

    पीएम नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा, आज मैं जगतियाल और शिवमोग्गा में जनसभा को संबोधित करूंगा। शाम के वक्त कोयंबटूर में रोड शो में शामिल होऊंगा। तमिलनाडु हो, कर्नाटक हो या तेलंगाना, एनडीए गठबंधन को लेकर लोगों में असाधारण उत्साह देखने को मिल रहा है।

  • 10:09 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    जयराम रमेश ने साधा निशाना

    पीएम नरेंद्र मोदी की कर्नाटक यात्रा को लेकर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के मनरेगा मजदूरों में निराशा है। हमें उम्मीद है कि पीएम मोदी यहां कुछ अहम मुद्दों पर सभा को संबोधित करेंगे। कर्नाटक में इन दिनों पानी कि किल्लत देखने को मिल रही है। राज्य में सूखा पसरा हुआ है। राज्य सरकार ने मोदी सरकार से 18,172 करोड़ रुपये का फंड देने की अपील की है। मोदी सरकार ने राज्य सरकार की मांग को क्यों ठुकरा दिया?

  • 9:39 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    घटनास्थल पर पहुंची ममता बनर्जी

    मटियाब्रुज में हुए हादसे के बाद ममता बनर्जी घटना स्थल पर हालात का जायजा लेने पहुंची है। बता दें कि यहां दक्षिणी कोलकाता में 5 मंजिला इमारत ढह गई, जिसका निर्माण जारी था। जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है।

  • 8:57 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर पसरा सन्नाटा

    दिल्ली जल बोर्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने सीएम अरविंद केजरीवाल को समन जारी किया है। ईडी ने सेक्शन 50 के तहत मनी लॉन्ड्रिंग मामले में के दर्ज किया है। ऐसे में अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए ईडी ने दफ्तर बुलाया है। 

  • 7:22 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    बंगाल में ढह गई 5 मंजिला इमारत

    पश्चिम बंगाल में बड़ा हादसा देखने को मिला है। यहां दक्षिण कोलकाता के मटियाब्रुज में स्थित एक 5 मंजिला इमारत के ढह जाने के कारण 2 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है।

  • 7:18 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    बड़ा ट्रेन हादसा

    राजस्थान के अजमेर के मदार रेलवे स्टेशन के पास बड़ा रेल हादसा हो गया। एक ही ट्रैक पर मालगाड़ी से पैसेंजर ट्रेन टकराई। ट्रेन नंबर-12548 साबरमती-आगरा कैंट सुपरफास्ट ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हुई। सुपरफास्ट गाड़ी का इंजन और 4 डिब्बे बेपटरी हुए। हादसे के समय ट्रेन में बड़ी संख्या में यात्री भी मौजूद थे। हालांकि, हादसे में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई। अब रेलवे ने अजमेर स्टेशन पर हेल्प डेस्क स्थापित किया। हेल्पलाइन नंबर 0145-2429642 जारी किए गए। 

    (रिपोर्ट- राजकुमार वर्मा )

  • 6:34 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    तेलंगाना में पीएम मोदी की रैली

    पीएम नरेंद्र मोदी आज तेलंगाना में रैली करने वाले हैं। इस दौरान वो एक जनसभा को संबोधित भी करेंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement