Friday, May 03, 2024
Advertisement

'राजनीतिक नेता कॉरपोरेट क्षेत्र के लोगों से मिलते रहते हैं', पवार-अडाणी की बैठक पर राउत का बयान

अडाणी और पवार की मुलाकात के बाद राउत ने भी एनसीपी प्रमुख से मुलाकात की। राउत ने कहा, हम बैठक करते रहते हैं और पवार महा विकास अघाड़ी (MVA) के एक प्रमुख नेता हैं। अगर हम या कांग्रेस के नेता पवार से मिलें तो आश्चर्य क्या है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: April 21, 2023 23:23 IST
sanjay raut- India TV Hindi
Image Source : PTI संजय राउत

मुंबई: शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत ने शुक्रवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार की उद्योगपति गौतम अडाणी से मुलाकात को तवज्जो नहीं देते हुए कहा कि राजनीतिक नेता कॉरपोरेट क्षेत्र के लोगों से मिलते रहते हैं। अडाणी समूह के अध्यक्ष ने एक दिन पहले राकांपा प्रमुख से मुलाकात की थी। राउत ने यहां पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘शरद पवार या फिर हर बड़ा नेता कॉरपोरेट क्षेत्र के लोगों से मिलता है।’’

इस बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि इस महीने की शुरुआत में पवार ने कहा था कि अडाणी समूह के खिलाफ अमेरिका स्थित हिंडनबर्ग रिसर्च के आरोपों की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त समिति एक संयुक्त संसदीय समिति (JPC) की तुलना में अधिक उपयोगी होगी। एनसीपी प्रमुख उन विपक्षी नेताओं से असहमत दिखे थे जो अडाणी मुद्दे पर जेपीसी की मांग कर रहे हैं। बाद में, पवार ने कहा था कि वह जेपीसी की मांग का विरोध नहीं करेंगे।

यह भी पढ़ें-

अडाणी और पवार की मुलाकात के बाद राउत ने भी एनसीपी प्रमुख से मुलाकात की। राउत ने कहा, ‘‘हम बैठक करते रहते हैं और पवार महा विकास अघाड़ी (MVA) के एक प्रमुख नेता हैं। अगर हम या कांग्रेस के नेता पवार से मिलें तो आश्चर्य क्या है। हमने देश और राज्य के कई मुद्दों पर चर्चा की।’’ महा विकास आघाड़ी में शिवसेना (यूबीटी), राकांपा और कांग्रेस शामिल हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement