Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Political News: रामदास आठवले ने गुलाम नबी आजाद को दिया NDA में शामिल होने का न्योता

Political News: मोदी सरकार के मंत्री और भाजपा के सहयोगी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामदास आठवले ने आजाद को NDA में शामिल होने का न्योता दिया है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: August 27, 2022 20:47 IST
Ramdas Athawale And Gulam Nabi Azad- India TV Hindi
Ramdas Athawale And Gulam Nabi Azad

Highlights

  • अठावले ने गुलाम नबी आजाद को दिया न्योता
  • कहा- देश के विकास के लिए NDA में शामिल हो जाएं
  • आजाद के नेतृत्व में कांग्रेस में एक और बड़ा विभाजन

Political News: कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले गुलाम नबी आजाद अपनी नई राजनीतिक पार्टी का गठन कर अपने गृह राज्य जम्मू कश्मीर में सक्रिय होने जा रहे हैं। भविष्य की राजनीति और गठबंधन को लेकर गुलाम नबी आजाद ने अब तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं, लेकिन इस बीच उन्हें भाजपा के सहयोगी दल का न्योता मिल गया है, यह न्योता एनडीए गठबंधन में शामिल होने के लिए दिया गया है। मोदी सरकार के मंत्री और भाजपा के सहयोगी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामदास आठवले ने आजाद को NDA में शामिल होने का न्योता दिया है।

आजाद जी देश को विकास के लिए एनडीए में शामिल होना चाहिए -अठावले

रामदास आठवले ने आजाद को NDA में शामिल होने का न्योता देते हुए कहा कि, गुलाम नबी आजाद को पार्टी में वो सम्मान रहीं मिल पा रहा था, जिसके वो हकदार थे और दिन प्रतिदिन उन्हें आरोप प्रत्यारोपों का सामना करना पड़ रहा था। आजाद जी का कांग्रेस पार्टी से त्यागपत्र देना निश्चित रूप से एक स्वागत योग्य कदम है। आजाद जी को बहुत समय बाद आजादी मिली है अब उन्हें देश के विकास के लिए एनडीए में शामिल होना चाहिए।

राज्यसभा से विदाई के वाक्ये को किया याद

आजाद की राज्य सभा से विदाई के समय के वाक्ये का जिक्र करते हुए आठवले ने कहा कि, गुलाम नबी आजाद जी की जब राज्यसभा से विदाई हुई थी तब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने सदन में उनकी प्रशंसा की थी और इस दौरान प्रधानमंत्री जी ने कहा था कि पद सत्ता जीवन में आती रहती है, लेकिन उसको कैसे संभालना है, ये गुलाम नबी आजाद जी से सीखना चाहिए।

कांग्रेस पूरी तरह से टूट चुकी है

उन्होंने कांग्रेस पार्टी में एक बड़ी टूट की संभावना जाहिर करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी की वर्तमान स्थिति को देखें तो कांग्रेस लगातार टूटती ही जा रही है। शरद पवार, ममता बनर्जी के बाद गुलाम नबी आजाद के नेतृत्व में कांग्रेस में एक बड़ा विभाजन हो सकता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement