Monday, May 13, 2024
Advertisement

Prashant Kishor-Congress Meet: मिशन 2024 पर प्रशांत किशोर ने कांग्रेस को दी प्रेजेंटेशन, पार्टी में भी शामिल होने की हुई बात!

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर शनिवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की एक अहम बैठक हुई। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कीसी वेणुगोपाल ने बताया कि प्रशांत किशोर ने कांग्रेस के सीनियर नेताओं के सामने 2024 के चुनाव के लिए एक डिटेल प्रेजेंटेशन दी है।

Vijai Laxmi Reported by: Vijai Laxmi @vijai_laxmi
Updated on: April 16, 2022 16:32 IST
Prashant Kishor's crucial meet with Congress- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Prashant Kishor's crucial meet with Congress

Highlights

  • कांग्रेस के साथ प्रशांत किशोर की अहम बैठक
  • 2024 के आम चुनावों को लेकर दी प्रेजेंटेशन
  • एक हफ्ते में समीक्षा के बाद पार्टी लेगी फैसला

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर शनिवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की एक अहम बैठक हुई। बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, संगठन महासचिव के.सी.वेणुगोपाल, वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी, मल्लिकार्जुन खड़गे और कुछ अन्य नेताओं के साथ चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी मौजूद रहे। इस बैठक में प्रशांत किशोर ने 2024 के आम चुनावों को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के सामने रोड-मैप पेश किया है। 

बैठक के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कीसी वेणुगोपाल ने बताया कि प्रशांत किशोर ने कांग्रेस के सीनियर नेताओं के सामने 2024 के चुनाव के लिए एक डिटेल प्रेजेंटेशन दी है। इसके लिए कांग्रेस पार्टी ने एक टीम का गठन किया है जो किशोर की प्रेजेंटेशन की समीक्षा करेंगी और 1 हफ्ते में सोनिया गांधी को रिपोर्ट सौंपेगी। आज शाम तक पार्टी समीक्षा के लिए कमिटी का गठन कर लेगी। 

दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर 4 घंटे तक चली अहम बैठक के बाद कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल से जब यह पूछा गया कि क्या प्रशांत किशोर कांग्रेस पार्टी के साथ रणनीतिकार के रूप में काम करेंगे या पार्टी में शामिल होंगे? इस पर उन्होने कहा कि सारी जानकारी एक सप्ताह के भीतर दे दी जाएगी। 

बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में प्रशांत किशोर को लेकर कांग्रेस पार्टी ने अपना रुख एकदम स्पष्ट कर दिया है। कांग्रेस प्रशांत किशोर को बतौर चुनावी एक्सपर्ट या रणनीतिकार पार्टी में शामिल नहीं करना चाहती है बल्कि इस बार प्रशांत किशोर पार्टी की सदस्यता लें और एक कार्यकर्ता की तरह योगदान दें।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement