Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

गुजरात चुनाव में कांग्रेस की रणनीति सेट करेंगे प्रशांत किशोर? पार्टी की बैठक में हुई चर्चा

कांग्रेस सूत्रों के हवाले से खबर है कि गुजरात चुनावों में प्रशांत किशोर को अपनी टीम में शामिल करने के मुद्दे पर राज्य के पार्टी नेताओं की राहुल गांधी के साथ बैठक में चर्चा हुई। हालांकि, प्रशांत किशोर को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ, दो दिन पहले हुई बैठक में नेताओं ने पार्टी के संगठनात्मक मुद्दों पर चर्चा की।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 25, 2022 14:43 IST
Back-channels talks going on between Congress and Prashant Kishor- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Back-channels talks going on between Congress and Prashant Kishor

Highlights

  • प्रशांत किशोर को साथ लाने पर कांग्रेस की कोशिश
  • गुजरात चुनावों को लेकर चल रही बैक-चैनल वार्ता
  • पार्टी मीटिंग में हुई थी चुनावी रणनीतिकार पर चर्चा

नई दिल्ली: साल 2022 के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को उसी के गढ़ मे मात देने के लिए कांग्रेस अब चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को साथ लाने के बारे में विचार कर रही है। पार्टी सूत्रों की मानें तो गुजरात चुनावों में प्रशांत किशोर को टीम में शामिल करने के मुद्दे पर राज्य के पार्टी नेताओं की राहुल गांधी के साथ बैठक में चर्चा हुई।

हालांकि, प्रशांत किशोर को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ, दो दिन पहले हुई बैठक में नेताओं ने पार्टी के संगठनात्मक मुद्दों पर चर्चा की। बताया जा रहा है कि प्रशांत से शुरुआती वार्ता विफल होने के बाद फिर से बैक-चैनल वार्ता चल रही है, मगर कांग्रेस ने इसपर कुछ कहने से इनकार कर दिया।

बताया जा रहा है कि प्रशांत किशोर से शुरुआती वार्ता इसलिए विफल हो गई क्योंकि वह टिकट वितरण में एक प्रमुख भूमिका चाहते थे और कांग्रेस नेताओं ने इस शर्त पर राजनीतिक सलाहकार के शामिल होने को रोक दिया था। यही कारण है कि कांग्रेस ने बिना किसी शर्त पर पार्टी के हित में काम करने के लिए किशोर के ही एक करीबी सहयोगी को साथ लिया है। 

गौरतलब है कि तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) ने अगले विधानसभा चुनावों की रणनीति तैयार करने के लिए प्रशांत किशोर को पहले ही अपने साथ कर लिया है। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने हाल ही में मुख्यमंत्री के। चंद्रशेखर राव से मुलाकात की थी और माना जा रहा है कि उन्होंने 2023 के विधानसभा चुनावों की योजनाओं और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ राव के प्रस्तावित मोर्चे पर भी चर्चा की थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement