1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन दाखिल किया, पीएम मोदी समेत कई बड़े नेता रहे मौजूद

President Election : द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन दाखिल किया, पीएम मोदी समेत कई बड़े नेता रहे मौजूद

President Election : जानकारी के मुताबिक वाईएसआर कांग्रेस ने भी राष्ट्रपति पद के लिए द्रौपदी मुर्मू को अपना समर्थन देने का ऐलान किया है।

Niraj Kumar	Edited by: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: June 24, 2022 13:30 IST
Draupadi Murmu file nomination for President Election- India TV Hindi
Image Source : ANI/TWITTER Draupadi Murmu file nomination for President Election

Highlights

  • वाईएसआर कांग्रेस ने भी द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने का किया ऐलान
  • द्रौपदी मुर्मू ने कल दिल्ली में पीएम मोदी से की मुलाकात
  • बीजेडी और जेडीयू ने भी किया समर्थन का ऐलान

President Election : एनडीए (NDA) की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupadi murmu) ने आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) समेत एनडीए के बड़े नेता और कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद थे। इससे पहले कल द्रौपदी मुर्मू ने पीएम मोदी से भी मुलाकात की थी। जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,  राजनाथ सिंह, अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा उनके प्रस्तावकों में शामिल रहे। 

वाईएसआर, बीजेडी ने किया समर्थन

उधर, वाईएसआर कांग्रेस ने भी राष्ट्रपति पद के लिए  द्रौपदी मुर्मू को अपना समर्थन देने का ऐलान किया है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के दफ्तर से बृहस्पतिवार रात जारी एक विज्ञप्ति में द्रौपदी मुर्मू की उम्मीदवारी की सराहना की गई। विज्ञप्ति में कहा गया, ‘यह एक अच्छा संकेत है कि स्वतंत्र भारत के इतिहास में आदिवासी समुदाय की एक महिला को राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनाया गया है। इसलिए, वाईएसआर कांग्रेस उन्हें अपना समर्थन देती है।’ इससे पहले बीजू जनता दल ने भी द्रौपदी मुर्मू की उम्मीदवारी का समर्थन किया था। 

कल पीएम मोदी से मिलीं द्रौपदी मुर्मू

वहीं कल दिल्ली पहुंचने के बाद द्रौपदी मुर्मू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। प्रधानमंत्री मोदी ने खुद एक ट्वीट कर यह जानकारी दी। मोदी ने कहा, ‘द्रौपदी मुर्मू जी से मुलाकात की। राष्ट्रपति पद के लिए उनकी उम्मीदवारी का देश भर में और समाज के सभी वर्गों द्वारा सराहना की जा रही है। जमीनी समस्याओं के प्रति उनकी समझ और भारत के विकास को लेकर उनकी दृष्टि उत्कृष्ट है।’

नीतीश ने जताई खुशी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाये जाने पर खुशी जताई थी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी को भी इसके लिये हृदय से धन्यवाद । उन्होंने कहा कि मूलतः उड़ीसा की रहनेवाली द्रौपदी मुर्मू ने वहां की सरकार में मंत्री के रूप में अपने दायित्वों को बखूबी निभाया था, उसके बाद झारखण्ड की राज्यपाल के रूप में भी उनकी भूमिका सराहनीय रही है। 

इनपुट-भाषा