Thursday, April 18, 2024
Advertisement

President Election: एनडीए उम्मीदवार मुर्मू ने की झारखंड के सीएम से बात, राष्ट्रपति चुनाव में मांगा समर्थन

President Election: NDA की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन के लिए झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से बात की। इसी के चलते झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा करने के लिए शनिवार को अपने सांसदों और विधायकों की बैठक बुलाई है।

Akash Mishra Edited by: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: June 25, 2022 19:17 IST
Droupadi Murmu(file photo)- India TV Hindi
Image Source : PTI Droupadi Murmu(file photo)

Highlights

  • नामांकन से पहले मुर्मू ने विपक्षी पार्टियों से किया था संपर्क
  • तीनों विपक्षी नेताओं ने मुर्मू को दी अपनी शुभकामनाएं-सूत्र
  • झामुमो ने बुलाई अपने सांसदों और विधायकों की बैठक

President Election: आगामी राष्ट्रपति चुनाव के चलते NDA की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने शनिवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के नेता व झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से बात की। मुर्मू ने उनसे राष्ट्रपति के चुनाव में उनको समर्थन देने की अपील की। सूत्रों ने बताया कि मुर्मू ने सोरेन से व्यक्तिगत रूप से संपर्क किया और उनसे उनकी उम्मीदवारी का समर्थन करने का अनुरोध किया। आपको बता दें कि मुर्मू ने 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले विपक्षी पार्टियों से संपर्क किया था। मुर्मू ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से संपर्क किया था।

झामुमो कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन का है घटक

सूत्रों ने बताया कि विपक्ष के तीनों नेताओं ने द्रौपदी मुर्मू को अपनी-अपनी शुभकामनाएं दी। इसी बीच, आदिवासी पार्टी कही जाने वाली झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा करने के लिए शनिवार को अपने सांसदों और विधायकों की बैठक बुलाई है। JMM कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) का घटक है और गठबंधन के तहत ही झारखंड की सत्ता पर विराजमान है। 

शुक्रवार को पीएम मोदी के साथ मुर्मू ने दाखिल किया नामांकन पत्र

मुर्मू ने शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया और पीएम नरेंद्र मोदी के साथ पीठासीन अधिकारी पी.सी.मोदी को अपना नामांकन पत्र सौंपा। इस मौके पर उनके साथ अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी सहित कई केंद्रीय मंत्री और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे। मुर्मू के नामांकन के वक्त योगी आदित्यनाथ, शिवराज सिंह चौहान, मनोहर लाल खट्टर, जयराम ठाकुर, पुष्कर सिंह धामी सहित कई भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहे। उनके नामांकन के वक्त राजग का समर्थन कर रहे वाईएसआर कांग्रेस, बीजद और अन्नाद्रमुक के प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement