Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

राहुल बोले-'लड़ाई NDA और INDIA के बीच', जानिए विपक्षी पार्टी के किस नेता ने और क्या कहा

बैंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई जिसमें इस बैठक में लिए गए कई अहम फैसलों की जानकारी दी गई।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: July 19, 2023 12:39 IST
विपक्ष की बैठक- India TV Hindi
Image Source : PTI विपक्ष की बैठक

बैंगलुरु: 2024 के लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ गठबंधन को मात देने के लिए विपक्षी दलों के मोर्चे की बैंगलुरु में आज बैठक हुई। इस बैठक में विपक्ष के 26 दलों ने हिस्सा लिया।बैठक के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई जिसमें अहम फैसलों की जानकारी दी गई। सबसे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने संबोधन की शुरुआत करते हुए सभी नेताओं का आभार जताया।

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि नए गठबंधन का नाम 'इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इनक्लूसिव अलायंस' (INDIA) होगा। इस मोर्चे का वार रूम दिल्ली में होगा। उन्होंने कहा कि इसकी अगली बैठक मुंबई में होगी। बैठक की तारीख का जल्द ऐलान किया जाएगा।

11 सदस्यीय को-ऑर्डिनेशन कमेटी का गठन होगा

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की नाकामियों को हम जनता के सामने लाएंगे। इस मोर्चे के लिए 11 सदस्यीय को-ऑर्डिनेशन कमेटी का गठन होगा। उन्होंने बताया कि इस मोर्चे के कोर्डिनेटर का चयन मुंबई की बैठक में किया जाएगा।

'INDIA जीतेगा और बीजेपी हारेगी : ममता

मल्लिकार्जुन खरगे के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी का एक ही काम है, सरकार खरीदना और बेचना। उन्होंने कहा कि हमने इसे एक चैलेंज के रूप में लिया है। ममता ने कहा, 'भाजपा कैन यू चैलेंज इंडिया? हम इस देश के देशभक्त लोग हैं। हम लोग 'INDIA' के बैनर तले काम करेंगे'। ममता ने ऐलान किया कि 'INDIA जीतेगा और बीजेपी हारेगी।

देश में सबलोग दुखी हैं : केजरीवाल

ममता के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- 'देश का युवा, मजदूर, किसान व्यापारी सब दुखी हैं। 26 पार्टियां देश को बचाने के लिए एकजुट हुई हैं। नए भारत का सपना लेकर हम इकट्ठा हुए हैं।

शिवसेना (उद्धव गुट) के उद्धव ठाकरे ने कहा- यह लड़ाई परिवार की नहीं है। तानाशाही के खिलाफ लोग इकट्ठा हो रहे हैं। देश हमारा परिवार है और इस परिवार के लिए लड़ रहे हैं। हम INDIA को आगे ले जाएंगे। 

देश की आवाज को दबाया और कुचला जा रहा है : राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा- 'देश का पूरा धन चुने हुए लोगों के हाथ में जा रहा है। ये लड़ाई विपक्ष और बीजेपी के बीच में नहीं है। लड़ाई 'एनडीए' और 'इंडिया' के बीच में है, नरेंद्र मोदी और इंडिया के बीच में है। यह लड़ाई उनकी विचारधारा और 'इंडिया' के बीच है। जो भी देश की विचारधारा के सामने खड़ा होता है हमेशा उसकी हार होती है। हम एक साथ मिलकर देश में अपनी विचारधारा के बारे में बताएंगे। देश की आवाज को दबाया और कुचला जा रहा है, इसलिए ये नाम चुना गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement