Friday, May 17, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस के मेनिफेस्टो को राहुल गांधी ने बताया 'क्रांतिकारी', बोले- भारत का चेहरा...

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस के मेनिफेस्टो को राहुल गांधी ने 'क्रांतिकारी' करार दिया। उन्होंने कहा कि यह घोषणापत्र देश के गरीबों, किसानों, युवाओं और महिलाओं के जीवन में बदलाव ला सकता है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 07, 2024 8:15 IST
राहुल गांधी- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव में चंद दिन बचे हैं। उससे पहले कांग्रेस ने अपना मेनिफेस्टो जारी किया। कांग्रेस के मेनिफेस्टो को सांसद और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने 'क्रांतिकारी' करार दिया और कहा कि यह देश का चेहरा बदल सकता है। उन्होंने कहा कि यह घोषणापत्र देश के गरीबों, किसानों, युवाओं और महिलाओं के जीवन में बदलाव ला सकता है।

कांग्रेस नेता शनिवार शाम को पार्टी के चुनाव घोषणापत्र का तेलुगू संस्करण जारी करने के लिए हैदराबाद के बाहरी इलाके तुक्कुगुडा में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे, जिसका शुक्रवार को दिल्ली में अनावरण किया गया। घोषणापत्र में पांच गारंटी पर प्रकाश डालते हुए राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें देश में उसी तरह लागू किया जाएगा, जैसे पार्टी ने तेलंगाना में दी गई गारंटी को लागू किया।

"हमने तेलंगाना में दिखाया है..."

राहुल गांधी ने कहा, "हमने तेलंगाना में दिखाया है कि कांग्रेस जो भी वादा करती है, उसे पूरा करती है।" उन्होंने याद दिलाया कि कुछ महीने पहले पार्टी ने उसी स्थान से तेलंगाना के लिए गारंटी जारी की थी। एआईसीसी महासचिव के.सी. वेणुगोपाल, तेलंगाना के लिए एआईसीसी प्रभारी दीपा दासमुंशी, मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी, उप मुख्यमंत्री मल्लू भट्टी विक्रमार्क, राज्य के मंत्री और पार्टी नेता शनिवार को जनसभा में शामिल हुए।

"बेरोजगारी दर 40 वर्षों में सबसे अधिक"

कांग्रेस सांसद ने कहा कि पार्टी का घोषणापत्र भारत के लोगों की आवाज और आकांक्षाओं को दर्शाता है। उन्होंने कहा, "ऐसे समय में जब देश में बेरोजगारी दर 40 वर्षों में सबसे अधिक है, तेलंगाना में कांग्रेस शासन ने 30,000 लोगों को सरकारी नौकरियां दीं, जबकि अन्य 50,000 लोगों को जल्द ही नौकरियां मिलेंगी।" यह कहते हुए कि भारत का संविधान दलितों, आदिवासियों, पिछड़े वर्गों, अल्पसंख्यकों और गरीबों सहित सभी वर्गों के लोगों की रक्षा करता है, उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा संविधान को निरस्त करना चाहती है। (इनपुट- IANS)

ये भी पढ़ें- 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement