1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. 'मुझे तो लगा था 10 दिन पूछताछ होगी, लेकिन...', ED के एक्शन पर राहुल गांधी का बड़ा बयान

Rahul Gandhi on BJP-RSS: 'मुझे तो लगा था 10 दिन पूछताछ होगी, लेकिन...', ED के एक्शन पर राहुल गांधी का बड़ा बयान

Rahul Gandhi on BJP-RSS: राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस हमारे संविधान पर कब्जा कर रहे हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Updated on: July 02, 2022 20:56 IST
Rahul Gandhi- India TV Hindi News
Image Source : FILE PHOTO Rahul Gandhi

Highlights

  • 'हम हिंसा में विश्वास नहीं करते, लेकिन वे करते हैं'
  • 'वे देश की आर्थिक रीढ़ पर भी हमला कर रहे'
  • '5 दिन की पूछताछ को मेडल के तौर पर देखता हूं'

Rahul Gandhi on BJP-RSS: कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज शनिवार को एक बार फिर बीजेपी और आरएसएस पर हमला बोला। केरल के वंदूर में एक सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस हमारे संविधान पर कब्जा कर रहे हैं। उन्होंने केंद्रीय एजेंसियों को लेकर बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि ईडी के जरिए मुझसे पांच दिनों तक पूछताछ की गई।

लोगों की आवाज को कुचला जा रहा है- राहुल 

सभा के दौरान राहुल गांधी ने कहा, "बीजेपी और आरएसएस हमारे संविधान पर कब्जा कर रहे हैं। लोगों की आवाज को कुचला जा रहा है, लेकिन हम डरते नहीं हैं, हम उन्हें देश का ताना-बाना तबाह नहीं करने देंगे। हम हिंसा में विश्वास नहीं करते, लेकिन वे करते हैं। वे देश की आर्थिक रीढ़ पर भी हमला कर रहे हैं।" 

'एक ही सवाल बार-बार पूछेंगे, तो मैं डर जाऊंगा'

इस दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष के निशाने पर ईडी भी रही। राहुल ने सभा को संबोधित करते हुए नेशनल हेराल्ड केस का मुद्दा उठाते हुए कहा, "जो भी आरएसएस और बीजेपी के विचारधारा के खिलाफ खड़ा होता है, उस पर राष्ट्रीय एजेंसियों और पुलिस के जरिए से दवाब बनाया जाता है। बीजेपी को लगता है कि अगर वो ईडी के जरिए मुझसे 5 दिन तक पूछताछ करेंगे और एक ही सवाल बार-बार पूछेंगे, तो मैं डर जाऊंगा।"

 5 दिन ही पूछताछ क्यों की?- कांग्रेस सांसद

उन्होंने कहा, " जब मुझ से पांच दिनों तक पू्छताछ की गई, तो मैनें सोचा कि आखिर ईडी 10 दिन के बजाए मुझ से 5 दिन ही पूछताछ क्यों की? मैं इस पांच दिन की पूछताछ को एक मेडल के तौर पर देखता हूं। मुझे उम्मीद है कि वे फिर से मुझ से पूछताछ करेंगे। केंद्र, केरल के मुख्यमंत्री के खिलाफ सीबीआई, ईडी का इस्तेमाल नहीं करेगा, क्योंकि बीजेपी और सीपीएम के बीच समझ है।"

गौरतलब है कि राहुल गांधी केरल के वायनाड से सांसद हैं। वे शुक्रवार से अपने निर्वाचन क्षेत्र में तीन दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान वे वायनाड में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। वायनाड स्थित कार्यालय में बीते हफ्ते तोड़फोड़ की वारदात को अंजाम दिए जाने के बाद राहुल गांधी अपने निर्वाचन क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं।

Latest India News