Monday, April 29, 2024
Advertisement

Rajya Sabha Elections: हरियाणा कांग्रेस में सब ठीक नहीं! अपने विधायकों को छत्तीसगढ़ किया रवाना

10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी और कांग्रेस पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी है। लेकिन राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंस के डर से बचने के लिए कांग्रेस अपने विधायकों को लेकर दूसरी जगह शिफ्ट करने में लग गई है।

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: June 02, 2022 17:15 IST
Haryana Congress shift MLAs to Chhattisgarh ahead of the RS Elections - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Haryana Congress shift MLAs to Chhattisgarh ahead of the RS Elections 

Highlights

  • 10 जून को होने जा रहे राज्यसभा चुनाव
  • कांग्रेस पार्टी को चुनाव में क्रॉस वोटिंस का डर
  • कांग्रेस पार्टी को चुनाव में क्रॉस वोटिंस का डर

Rajya Sabha Elections: राज्यसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, कांग्रेस अपने विधायकों को लेकर पहले ही सतर्क हो गई है। 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी और कांग्रेस पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी है। लेकिन राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंस के डर से बचने के लिए कांग्रेस अपने विधायकों को लेकर दूसरी जगह शिफ्ट करने में लग गई है।

  
सीनियर नेता कुलदीप बिश्नोई पर सस्पेंश

बताया जा रहै है कि कांग्रेस हाईकमान के आदेश पर हरियाणा के विधायकों को छत्तीसगढ़ शिफ्ट किया रहा है। पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पहले सभी कांग्रेसी विधायकों को दिल्ली ले जाया गया जिसके बाद उन्हें वहां से निजी विमान के जरिए रायपुर भेजा जा रहा है। जानकारी है कि एआईसीसी महासचिव अजय माकन की राज्यसभा के लिए दावेदारी पक्की होने के बाद से कांग्रेस के कद्दावर नेता कुलदीप बिश्नोई पार्टी के फैसले से नाराज चल रहे हैं।  लिहाजा अभी यह साफ नहीं है कि कुलदीप बिश्नोई भी रायपुर जाने वाले विधायकों में शामिल हैं या नहीं। 

हरियाणा कांग्रेस में सब ठीक नहीं!

बताया जा रहा है कि हरियाणा राज्यसभा चुनाव के लिए अजय माकन के नाम के ऐलान के बाद हरियाणा कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं है। ऐसे में कांग्रेस हाई कमान पार्टी के विधायकों को  लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाह रही। यही वजह है कि सभी विधायकों को हरियाणा से छत्तीसगढ़ भेजा जा रहा है। हालांकि बिश्नोई की नाराजगी के बीच कांग्रेस सांसद दीपेंदर हुड्डा का कहना है कि सभी विधायक हमारे साथ हैं। दिल्ली में हुड्डा के आवास पर विधायक कुछ देर के लिए ठहरे थे। जिसके बाद इन्हें निजी विमान के जरिए छत्तीसगढ़ रवाना किया गया।
 
कितने विधायक साथ, किसने बनाई दूरी?

हरियाणा कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल ने बताया कि हरियाणा कांग्रेस के विधायक सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा के आवास पर पहुंचे हैं। सभी विधायक एकजुट हैं। विवेक बंसल ने आगे कहा कि 28 विधायक 'चिंतन और प्रशिक्षण शिविर' के लिए जा रहे हैं। बाकी तीन विधायक किरण चौधरी और दो अन्य भी बाद में हमसे जुड़ेंगे। बता दें कि जो विधायक साथ नहीं आए हैं उनमें कुलदीप बिश्नोई और किरण चौधरी शामिल हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement