Friday, May 03, 2024
Advertisement

Ram Mandir: "हमारा कलयुग 22 जनवरी के बाद शुरू होगा" कांग्रेस नेता का विवादित बयान

कांग्रेस पार्टी के नेता उदित राज ने कहा है कि अगर मंडल कमीशन नहीं आता तो राम मंदिर नहीं बनता। राम मंदिर के उद्घाटन में सभी जातिवादी, आरक्षण विरोधी लोग पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि दलितों-पिछड़ों का कलियुग 22 के बाद शुरू होगा।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Published on: January 18, 2024 12:12 IST
उदित राज का विवादित बयान।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA उदित राज का विवादित बयान।

अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का कार्य तेजी से जारी है। 22 तारीख को मंदिर क गर्भ गृह में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इस कार्यक्रम को लेकर दुनिया भर के रामभक्तों में उत्साह का माहौल है। हालांकि, कांग्रेस समेत विभिन्न दलों के नेता राम मंदिर के विरोध में हर सीमा तोड़ रहे हैं। राम मंदिर के विरोध में ताजा बयान कांग्रेस नेता उदित राज का आया है। उन्होंने कहा कि हमारा कलयुग 22 जनवरी यानी राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद शुरू होगा।

मंडल कमीशन के कारण बना राम मंदिर- उदित राज

कांग्रेस पार्टी के नेता उदित राज ने कहा कि 1949 से लेकर 1990 तक हिंदू महासभा, RSS और जनसंघ क्या कर रहा थे? उन्होंने दावा किया कि अगर मंडल कमीशन नहीं आता तो राम मंदिर नहीं बनता। असली सच्चाई ये है कि पिछड़ों के आरक्षण के विरोध में जो ज्वाला पैदा हुई थी उसके लिए आडवाणी जी ने दिशा दी थी।

कलियुग 22 तारीख के बाद शुरू होगा

कांग्रेस नेता उदित राज ने कहा कि हजारों वर्ष से दलितों को गांव के किनारे बसाया जाता था और परछाई से भी सवर्ण अपवित्र हो जाते थे...भगवान राम-कृष्ण हजारों वर्ष से थे, क्या दुर्गति थी हमारी? हमारा कलयुग 22 जनवरी के बाद शुरू होगा। उन्होंने कहा कि सभी जातिवादी, आरक्षण विरोधी राम मंदिर में पहुंचेंगे। दलितों-पिछड़ों का कलियुग अब शुरू होगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement