Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Ravi Shankar Prasad on Rahul Gandhi: 'अपनी पार्टी से कितना जुड़े हैं सब जानते हैं', राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' पर रविशंकर प्रसाद का बड़ा हमला

Ravi Shankar Prasad on Rahul Gandhi: पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं बीजेपी के दिग्गज नेता रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी की यात्रा पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें अपनी यात्रा के दौरान देश के लोगों को यह बताना चाहिए कि उन्होंने स्वयं कितनी बार देश की एकता को कमजोर करने की कोशिश की है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Updated on: September 07, 2022 16:48 IST
BJP Leader Ravi Shankar Prasad- India TV Hindi
Image Source : PTI BJP Leader Ravi Shankar Prasad

Highlights

  • 'राहुल गांधी ने देश की सामरिक सुरक्षा, सेना के त्याग को भी तोड़ने की कोशिश की'
  • कांग्रेस के अपने पुराने समर्पित लोग, समर्पित नेता कांग्रेस छोड़कर जा रहे हैं: प्रसाद
  • 'राहुल गांधी अपना घर अपनी पार्टी को नहीं जोड़ पा रहे, देश जोड़ने की बात कर रहे'

Ravi Shankar Prasad on Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर राजनीतिक निशाना साधते हुए बीजेपी ने कहा है कि देश की एकता को कमजोर करने की कोशिश करने वाले राहुल गांधी अब भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं बीजेपी के दिग्गज नेता रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी की यात्रा पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें अपनी यात्रा के दौरान देश के लोगों को यह बताना चाहिए कि उन्होंने स्वयं कितनी बार देश की एकता को कमजोर करने की कोशिश की है। 

रविशंकर प्रसाद ने आगे कहा कि उड़ी और बालाकोट की घटना में सेना की शहादत, सेना के शौर्य, सेना के बलिदान पर सवाल उठाकर और सबूत मांगकर राहुल गांधी ने देश की एकता को कमजोर करने की कोशिश की। राहुल गांधी ने देश की सामरिक सुरक्षा और सेना के त्याग को भी तोड़ने की कोशिश की, और आज ये देश जोड़ने की बात करते हैं।

राहुल की यात्रा को नाटक, छलावा और दिखावा बताया 

राहुल गांधी की यात्रा को नाटक, छलावा और दिखावा बताते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के अपने पुराने समर्पित लोग, समर्पित नेता कांग्रेस छोड़कर जा रहे हैं। राहुल गांधी अपना घर अपनी पार्टी को नहीं जोड़ पा रहे हैं और देश जोड़ने की बात कर रहे हैं। जो अपने को अपनी पार्टी से भी नहीं जोड़ सके, वो भारत जोड़ने की यात्रा पर निकले हैं।

'जैसे लोग इससे जुड़ रहे हैं वहीं इस यात्रा को मखौल बनाएंगे'

यात्रा का समर्थन करने वाले कांग्रेस नेताओं पर टिप्पणी करते हुए प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस में एक दरबारी गायन होता है कि राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाओ, फिर अध्यक्ष बनाओ..लेकिन राहुल कहते हैं कि मैं नहीं बनूंगा, बीच-बीच में वो विदेश यात्रा पर चले जाते हैं, वो अपनी ही पार्टी कांग्रेस से कितना जुड़े हैं ये सब जानते हैं। गुलाम नबी आजाद और पार्टी छोड़ने वाले अन्य नेताओं के बयान से कांग्रेस के हालात की जानकारी सबको हो गई है। उन्होंने रॉबर्ट वाड्रा के इस यात्रा में शामिल होने पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि जैसे लोग इससे जुड़ रहे हैं वहीं इस यात्रा को मखौल बनाएंगे।

Congress Leader Rahul Gandhi

Image Source : FILE PHOTO
Congress Leader Rahul Gandhi

'बिहार के सीएम नीतीश कुमार राजनीतिक तीर्थ यात्रा पर दिल्ली में हैं'

बीजेपी नेता ने इसे राहुल गांधी को फिर से लॉन्च करने और गांधी परिवार को बचाने की यात्रा करार देते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में फंसे ऐसे नेता इस यात्रा के साथ खड़े हैं, जिनके स्वयं के राजनीतिक अस्तित्व पर ही खतरा मंडरा रहा है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी देश को जोड़ने की बात कर रहे हैं और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजनीतिक तीर्थ यात्रा पर दिल्ली में हैं, जबकि बिहार में आपराधिक घटनाएं चरम पर हैं, राज्य में खौफ का राज आ गया है। पूर्व कानून मंत्री अभी तक फरार है।

उन्होंने सवाल पूछा कि क्या नीतीश कुमार चंद्रशेखर, देवगौड़ा और गुजराल सरकार को गिराने वाले कांग्रेस और भ्रष्टाचार के मामले में फंसे नेताओं के कुनबे को जोड़कर देश के सबसे लोकप्रिय और मजबूत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि 2014 के बाद देश आशा, विकास, ऊर्जा और बेहतर भविष्य के रास्ते पर आगे बढ़ गया है और अब देश इस तरह के अवसरवादी गठबंधन पर भरोसा करने को तैयार नहीं है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement