Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

'चुनाव के समय ऐसा होता है, हर पार्टी की अपनी महत्वाकांक्षा है', अखिलेश यादव के बयान पर मनोज झा की प्रतिक्रिया

विपक्षी गठबंधन के दो अहम दलों कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा है। मध्य प्रदेश में सीट बंटवारे से यह विवाद शुरू हुआ, जिसके बाद अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया दी। अब अखिलेश यादव के बयान पर अलग-अलग दलों के नेता अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: October 21, 2023 19:18 IST
RJD MP Manoj Jha reacted to Akhilesh Yadav statement said Every party has ambitions- India TV Hindi
Image Source : ANI अखिलेश यादव के बयान पर मनोज झा ने दी प्रतिक्रिया

देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने जा रहा है। इस बीच विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A में कुछ ठीक नहीं चल रहा है। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने बीते दिनों कांग्रेस पर हमला बोला था। दरअसल मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सपा को सीट नहीं दिए जाने से अखिलेश यादव नाराज थे। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोला था, जिसके बाद अन्य दलों के नेता अब बयान दे रहे हैं। अखिलेश यादव के बयान पर अब राजद सांसद मनोज झा ने अपना बयान दिया है। उन्होंने कहा, 'चुनाव के दौरान ऐसा होता है। हर पार्टी की महत्वकांक्षाएं होती हैं। मैं अनुरोध करना चाहूंगा कि (I.N.D.I.A गठबंधन के) शीर्ष नेतृत्व को इसे बेहतर तरीके से हल करना चाहिए। लोक भी इस विकल्प (विपक्षी गठबंधन) को उत्सुकता से देख रहे हैं। सबकुछ ठीक हो जाएगा।'

अखिलेश यादव के बयान पर प्रतिक्रिया

इससे पहले कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने अखिलेश यादव के बयान पर कहा था कि जब चनाव होते हैं तो टिकट को लेकर खींचतान होना स्वभाविक सी बात है। मेरा मानना है कि अखिलेश यादव विपक्षी गठबंधन के महत्वपूर्ण सदस्य हैं। हमारी पार्टी के कई लोग उनके संपर्क में हैं। हर बार I.N.D.I.A गठबंधन पर सवाल उठा देना जल्दबादी और अपरिपक्वता है। वहीं छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा था कि उनकी सोच के लिए मैं क्या कह सकता हूं। वे काफी पढ़े लिखे हैं, मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं, तौ मैं कुछ नहीं कह सकता हूं।

क्यों भड़के अखिलेश यादव
मध्य प्रदेश में सपा को सीट नहीं दिए जाने के कारण अखिलेश यादव कांग्रेस पर भड़क गए थे। इस दौरान उन्होंने कहा, कांग्रेस ने उनके साथ जैसा व्यवहार किया है, वो भी कांग्रेस के साथ वैसा ही करेंगे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान सीट बंटवारे और गठबंधन पर विचार करेंगे। लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में कैसे गठबंधन होगा हम देखेंगे। उन्होंने कहा कि अगर पता होता कि कांग्रेस ऐसा करने वाली है तो हम अपनी लिस्ट नहीं देते और न ही उनका फोन उठाते। बता दें कि इस विवाद के फौरन बाद समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट को जारी किया था।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement