Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

अखिलेश यादव के हमले के बाद कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय का पलटवार, कहा- 'एमपी में लड़ाई कमजोर कर रही सपा'

मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस अलग-अलग चुनाव लड़ रही है। पहले गठबंधन को लेकर बातें हो रही थी। लेकिन, बाद में दोनों की सहमति नहीं बनी। इसके बाद सपा और कांग्रेस ने अपने-अपने उमीदवार उतार दिए हैं।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: October 20, 2023 7:43 IST
Akhilesh Yadav, Ajay Rai- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अखिलेश यादव के हमले के बाद अजय राय का पलटवार

लखनऊ: विपक्षी एकता के नाम पर बना इंडिया गठबंधन में आपसी लड़ाई होने शुरू हो गई है। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के बयान के बाद अब कांग्रेस प्रदेश प्रमुख अजय राय ने भी जवाबी हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कि मध्य प्रदेश में हम भारतीय जनता पार्टी को हरा रहे हैं। लेकिन समाजवादी पार्टी वहां प्रत्याशी उतारकर लड़ाई कमजोर करने की कोशिश कर रही है। बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस ने सपा को सीटें नहीं दी। इससे नाराज सपा मुखिया अखिलेश यादव ने गुरुवार को कांग्रेस पर निशाना साधा और उसे धोखेबाज करार दिया। उन्होंने कहा कि गठबंधन को सीट देने के आश्वासन के बाद भी मुकर गए।

सपा कांग्रेस को ना करे कमजोर- अजय राय 

इस पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने सपा पर पलटवार करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी के नेता हमको जो भी कहना चाहे कहें, लेकिन कांग्रेस पार्टी को कमजोर ना करें। मध्य प्रदेश में हम बीजेपी को हरा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने स्वयं छह सीटों की बात की और अपनी पहली लिस्ट में सात प्रत्याशी उतारकर अपनी ही बात से पलट गए। उसके बाद और 20- 22 सीटों पर लड़ा रहे हैं तो आखिर अपनी ही जो बात है, उससे वह पीछे हट गए।

हमने तो घोसी उपचुनाव में बिना मांगे समर्थन दिया- अजय राय 

अजय राय ने कहा कि इतने सारे सपा के उम्मीदवार होने पर किसकी मदद होगी यह उत्तर प्रदेश के लोग जानना चाहते हैं। हम भाजपा को हरा रहे हैं और वह प्रत्याशी उतारकर हमारी लड़ाई को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बागेश्वर के उपचुनाव में भी वही किया, हमने तो घोसी उपचुनाव में बिना मांगे समर्थन दिया। लेकिन, अखिलेश यादव मध्य प्रदेश में यह करके किसको फायदा पहुंचा रहे हैं यह बताएं।

सपा प्रमुख ने अजय राय को कहा था चिरकुट 

बता दें कि गुरुवार को एमपी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की दूसरी सूची जारी होने के बाद यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर बरसते हुए कहा कि अगर उन्हें पता होता कि विपक्ष का गठबंधन विधानसभा स्तर के चुनाव के लिए नहीं है तो उनकी पार्टी मध्य प्रदेश में गठबंधन के लिए बातचीत ही नहीं करती। उन्होंने यह कहा कि अगर सिर्फ लोकसभा चुनाव के लिए तालमेल की बात होगी तो उस पर ही विचार किया जाएगा। सपा सुप्रीमो ने गुस्से में कांग्रेस के यूपी अध्यक्ष को ‘चिरकुट नेता’ तक कह दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement