Friday, April 19, 2024
Advertisement

Sachin Pilot: राजस्थान में भी बन रहे महाराष्ट्र जैसे हालात? सचिन पायलट ने अपने धैर्य को लेकर कही बड़ी बात

Sachin Pilot: महाराष्ट्र में सियासत की लड़ाई अब लंबी खिंचती हुई दिखाई दे रही है। 12 जुलाई तक बागियों पर किसी तरह का एक्शन नहीं हो सकता। लेकिन इस बीच राजस्थान में कांग्रेस के बड़े नेता सचिन पायलट की भी बयान सामने आया है।

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: June 27, 2022 18:24 IST
Rajasthan Congress leader Sachin Pilot- India TV Hindi
Image Source : PTI Rajasthan Congress leader Sachin Pilot

Highlights

  • महाराष्ट्र के संकट के बीच राजस्थान में भी खींचतान
  • गहलोत का पायलट पर षड्यंत्र में शामिल होने का आरोप
  • गजेंद्र सिंह शेखावत और पायलट मिले हुए थे- गहलोत

Sachin Pilot: महाराष्ट्र में सियासत की लड़ाई अब लंबी खिंचती हुई दिखाई दे रही है। 12 जुलाई तक बागियों पर किसी तरह का एक्शन नहीं हो सकता। लेकिन इस बीच राजस्थान में कांग्रेस के बड़े नेता सचिन पायलट की भी बयान सामने आया है। सचिन पायलट ने कहा कि कुछ दिन पहले दिल्ली में एक कार्यक्रम में राहुल गांधी ने मेरे धैर्य की तारीफ की थी। 

सीएम गहलोत ने कहा था 'नकारा' और 'निकम्मा' 

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने आगे कहा कि अगर राहुल गांधी जैसा नेता मेरे धैर्य की सराहना कर रहा है तो मुझे लगता है कि किसी को भी उनके बयान से बेवजह परेशान नहीं होना चाहिए और इसे सही भावना से लेना चाहिए। पायलट ने कहा कि इससे पहले भी राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने मेरे बारे में 'नकारा', 'निकम्मा' जैसी कई बातें कही थीं। मैं उनके बयानों को अन्यथा नहीं लेता क्योंकि वह अनुभवी, वरिष्ठ और पिता तुल्य हैं। उन्होंने आगे कहा कि अभी मेरा ध्यान राज्य में हमारी सरकार को वापस लाने पर है।

राजस्थान में भी बन रहे महाराष्ट्र जैसे हालात?

महाराष्ट्र में जारी सत्ता संकट के बीच राजस्थान से भी खट-पट की फिर से खबरें आ रही हैं। राजस्थान में कांग्रेस के नेताओं के बीच चल रही खींचतान फिर दिखने लगी है। दरअसल, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बयान के एक दिन बाद रविवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट खेमे के विधायकों और नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करने का निर्णय लिया है। सूत्रों ने बताया कि रविवार को पायलट की पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी से फोन पर बात हुई है। प्रियंका ने पायलट को धर्य रखने की सलाह देते हुए अगले कुछ दिनों में ठोस निर्णय किए जाने का आश्वासन दिया है। प्रियंका से हुई बातचीत के बाद पायलट ने अपने समर्थकों से गहलोत और उनके खेमे के विधायकों के बयानों पर प्रतिक्रिया नहीं देने के लिए कहा है।

"सरकार गिराने के षड्यंत्र में पायलट शामिल थे"

दरअसल, शनिवार को सीएम अशोक गहलोत ने सीकर जिले में मीडिया से बात करते हुए कहा था कि साल, 2020 में सरकार गिराने के षड्यंत्र में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और पायलट मिले हुए थे। सबको पता है शेखावत ने सरकार गिराने का षड्यंत्र किया है। अब आप पायलट का नाम ले रहे हो और कह रहे हो कि उन्होंने चूक कर दी, यह तो षड्यंत्र साबित हो गया, ठप्पा लग गया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement