Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

समाजवादी पार्टी को लगा झटका, सपा उम्मीदवार का नामांकन हुआ रद्द, गुस्से में अखिलेश यादव ने कही ये बात

लोकसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव की पार्टी समाजवादी पार्टी को तगड़ा झटका लगा है। दरअसल खजुराहो से सपा की उम्मीदवार मीरा यादव के नामांकन को खारिज कर दिया है। इसपर प्रतिक्रिय देते हुए अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: April 05, 2024 18:08 IST
Samajwadi Party candidate Meira Yadav from Khajuraho nomination rejected Akhilesh Yadav said this- India TV Hindi
Image Source : PTI/FACEBOOK सपा के उम्मीदवार का नामांकन हुआ खारिज

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक दलों द्वारा तैयारियां तेज कर दी गई हैं। एक तरफ जहां भाजपा नीत एनडीए गठबंधन है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस नीत इंडी गठबंधन है। लोकसभा सीटों पर अधिकतर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जा चुकी है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र को जारी कर दिया। इस बीच खजुराहो लोकसभी सीट से एक अहम खबर सामने आई है। दरअसल समाजवादी पार्टी ने खजुराहो लोकसभा सीट से मीरा यादव को अपना प्रत्याशी बनाया था। मीरा यादव ने इस बाबत अपना नामांकन भरा, जिसे अब खारिज कर दिया गया है।

सपा उम्मीदवार का पर्चा हुआ निरस्त

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस बाबत नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, 'खजुराहो सीट से इंडिया गठबंधन की सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन निरस्त करना सरेआम लोकतंत्र की हत्या है। कहा जा रहा है कि हस्ताक्षर नहीं थे तो फिर देखनेवाले अधिकारी ने फार्म लिया ही क्यों। ये सब बहाने हैं और हार चुकी भाजपा की हताशा। जो न्यायालय के कैमरे के सामने छल कर सकते हैं वो फार्म मिलने के बाद पीठ पीछे क्या-क्या साजिश रचते होंगे।'

भाजपा पर बरसे अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि भाजपा बात में ही नहीं काम में भी झूठी है और समस्त प्रशासनिक तंत्र को भ्रष्ट बनाने की दोषी भी। इस घटना की भी न्यायिक जांच हो, किसी का पर्चा निरस्त करना लोकतांत्रिक अपराध है। नहीं चाहिए भाजपा। बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग का आयोजन 7 चरणों में किया जाएगा। इस बाबत पहले चरण के लिए वोटिंग 19 अप्रैल को की जाएगी। वहीं दूसरी तरफ 1 जून को अंतिम चरण के लिए वोटिंग की जाएगी। बता दें कि चुनाव का परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement