Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Sambit Patra Press Conference: संबित पात्रा ने की प्रेस कॉफ्रेंस, बोले- राहुल और प्रियंका जी को देश के युवाओं पर भरोसा नहीं

Sambit Patra Press Conference: दिल्ली में संबित पात्रा ने प्रेस कॉफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस अग्निपथ योजना के विरोध के नाम पर सिर्फ राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि नो वर्क, नो हेडेक कांग्रेस पार्टी की काम करने की शैली है। राहुल और प्रियंका जी को देश के युवाओं पर भरोसा नहीं है।

Pankaj Yadav Written by: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 19, 2022 17:29 IST
Sambit Patra- India TV Hindi
Sambit Patra

Highlights

  • दिल्ली में संबित पात्रा ने प्रेस कॉफ्रेंस को संबोधित किया
  • अग्निपथ योजना के विरोध के नाम पर कांग्रेस राजनीति कर रही
  • राहुल और प्रियंका जी को देश के युवाओं पर भरोसा नहीं है

Sambit Patra Press Conference: दिल्ली में संबित पात्रा ने प्रेस कॉफ्रेंस को संबोधित किया। प्रेस कॉफ्रेंस में उन्होंने अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे कांग्रेस के नेताओं पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ये बहुत ही दुर्भाग्य की बात है कि इस योजना को लेकर तीनों सेना अधिकारियों को समझाना पड़ रहा है कि देश में आगजनी की कोई जगह नहीं है। अग्निपथ स्किम युवाओं के लिए उठाए गए सही फैसलों में से एक है। इस योजना के तहत युवाओं को बढ़-चढ़ कर आगे आना चाहिए। योजना को इस रूप से बनाया गया है कि भारतीय सेना में युवाओं की संख्या सबसे ज्यादा हो और भारतीय सेना दूसरे देशों की तुलना में युथफुल हो। इस योजना को लेकर कुछ बदलाव किए जाएंगे। जैसे सेना में युवाओं की औसत उम्र 26 से 32 वर्ष के बीच होगी। 

जंतर-मंतर पर प्रदर्शन नहीं राजनीति हो रही

संबित पात्रा ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस को इस योजना में क्या कमी दिख रही। जो लोग जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं वे सिर्फ और सिर्फ युवाओं को भड़काने का काम कर रहे हैं। विरोध-प्रदर्शन के नाम पर सिर्फ राजनीति हो रही है। प्रियंका जी को आग्रह करना चाहिए था कि सेना के लिए रिफॉर्म होना चाहिए न कि उन्हें सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन करना चाहिए। पहले रॉफेल डील को लेकर राजनीति हुई और अब अग्निपथ स्कीम को लेकर राजनीति हो रही है। इस योजना में क्या दिक्कत है 75 फीसदी अग्निवीरों के लिए क्या योजना है वो सब आसानी से समझाया गया है। कोई ब्रम की स्थिति नहीं है फिर भी देश में सिर्फ हंगामा करना इनका काम है। इस योजना को दिग्विजय सिंह 'शूट टू किल' बता रहे हैं। क्या राहुल और प्रियंका जी को देश के युवाओं पर भरोसा नहीं है?

नो वर्क नो हेडेक

कांग्रेस की शुरु से यह काम करने का तरिका है कि न कोई काम करो न ही कोई चिंता करने की बात होगी, बस और बस आराम करो। कांग्रेस तत्कालीन रक्षा मंत्री ए के एंटनी ने ही कहा था नो वर्क, नो हेडेक इनकी यह प्रथा शुरु से चली आ रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement