Friday, April 26, 2024
Advertisement

वीर सावरकर के बयान पर घिरे राहुल गांधी, संजय राउत ने कहा ये अपमान बर्दाश्त नहीं

उद्धव ठाकरे के बयान के बाद अब संजय राउत का भी एक बयान सामने आया है। संजय राउत ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा, वीर सावरकर हमारे और देश के लिए श्रद्धा का विषय हैं। अंडमान में 14 साल तक काला पानी की सजा आसान नहीं है।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai
Updated on: March 27, 2023 13:08 IST
Sanjay Raut remark on Rahul Gandhi over Veer Savarkar statement said this insult cannot be tolerated- India TV Hindi
Image Source : PTI वीर सावरकर के बयान पर घिरे राहुल गांधी

सावरकर वाले बयान पर उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने राहुल गांधी पर निशाना साधाते हुए कहा कि हम सावरकर का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे। इससे विपक्षी गठबंधन में दरार पैदा होगी। राहुल गांधी द्वारा वी.डी. सावरकर को लेकर दिए गए बयान के बाद उद्धव ठाकरे गुट ने इसपर आपत्ति जताई थी। उद्धव ठाकरे के बयान के बाद अब संजय राउत का भी एक बयान सामने आया है। संजय राउत ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा, वीर सावरकर हमारे और देश के लिए श्रद्धा का विषय हैं। अंडमान में 14 साल तक काला पानी की सजा आसान नहीं है। ऐसी टिप्पणी पर महाराष्ट्र की जनता करारा जवाब दे सकती है। हम आपके साथ हैं लेकिन वीर सावरकर हमारे प्रेरणास्रोत हैं।

सावरकर का अपना बर्दाश्त नहीं....

उन्होंने कहा, हम केवल पीड़ाओं को पढ़ सकते हैं। यह बलिदान का एक रूप है। हम सावरकर का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा ये यह बात चेतावनी की नहीं है हमने अपना मत स्पष्ट किया है। वीर सावरकर राज्य के लिए हमारे लिए और देश के लिए एक श्रद्धा का विषय हैं और हमेशा ही रहेंगे। वीर सावरकर ने जिस तरीके से देश के लिए काला पानी की सजा को स्वीकार किया और 14 साल जेल में रहे, यह आसान बात नहीं है। इससे पहले शिवसेना (यूबीटी) के नेता उद्धव ठाकरे ने रविवार को चेतावनी दी थी कि सावरकर को नीचा दिखाने से विपक्षी गठबंधन में दरार पैदा होगी। वह हिंदुत्व विचारक वी.डी सावरकर को अपना आदर्श मानते हैं और कांग्रेस नेता से उनका अपमान करने से बचने को कहा।

विपक्षी गठबंधन में दरार की चेतावनी....

उन्होंने कहा कि अगर राहुल गांधी सावरकर को 'निंदा' करना जारी रखते हैं तो विपक्षी गठबंधन में 'दरार' आ सकती है। शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख ने कहा, वीर सावरकर हमारे भगवान हैं, और उनके प्रति कोई भी अनादर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ठाकरे ने कहा कि उन्होंने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का भी समर्थन किया और राहुल गांधी ने अपनी प्रेसवार्ता में जो सवाल उठाए वो वैध हैं, लेकिन सावरकर पर सवाल उठाना सही नहीं। गौरतलब है कि राहुल गांधी ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए शनिवार को कहा था, ''मेरा नाम सावरकर नहीं है, मेरा नाम गांधी है और गांधी किसी से माफी नहीं मांगते हैं।

(इनपुट-आईएएनएस)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement