Monday, April 29, 2024
Advertisement

गौतम अडाणी से मिले शरद पवार, BJP ने कसा तंज-फोटो तो देख लो, राहुल गांधी की कोई सुनता भी नहीं

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बिजनेसमैन गौतम अडानी से मुलाकात की। इस मुलाकात पर बीजेपी ने तंज कसा और कहा-राहुल गांधी की कोई नहीं सुनता, ये तो तस्वीर ही बता रही है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: September 23, 2023 23:59 IST
gautam adani and sharad pawar- India TV Hindi
Image Source : TWITTER गौतम अडानी ने शरद पवार से की मुलाकात

दिल्ली: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को अहमदाबाद में गौतम अडानी से मुलाकात की क्योंकि वे दोनों अहमदाबाद में भारत के पहले लैक्टोफेरिन संयंत्र के उद्घाटन के अवसर पर उपस्थित थे। रिपोर्टों के अनुसार, बाद में, पवार अहमदाबाद में अडानी के आवास और कार्यालय भी गए थे। इसके बाद पवार ने ट्विटर पर पोस्ट किया, " गौतम अडानी के साथ गुजरात के वासना, चाचरवाड़ी में भारत के पहले लैक्टोफेरिन प्लांट एक्सिमपॉवर का उद्घाटन करना सौभाग्य की बात थी।" बता दें कि पवार-अडानी की मुलाकात ऐसे समय में हुई है जब विपक्षी गुट इंडिया 2024 के चुनावों में भाजपा के खिलाफ एकजुट लड़ाई की तैयारी कर रहा है। शरद पवार इंडिया गुट के एक प्रमुख नेता हैं और वह मुंबई में गठबंधन की आखिरी बैठक के मेजबान भी थे। हालांकि शरद पवार और अडानी की मुलाकात के बारे में ये पता नहीं चल सका कि दोनों के बीच हुई बैठक में क्या बातचीत हुई।

कार्यक्रम की तस्वीरें, जो शरद पवार के हैंडल से पोस्ट की गई थीं, को साझा करते हुए, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि ये  तस्वीर हजारों शब्द कहती है, लेकिन केवल तभी जब राहुल गांधी उन्हें सुनने के इच्छुक हों। पूनावाला ने कहा, भारत में कोई भी राहुल गांधी को गंभीरता से नहीं लेता।

पूनावाला ने ट्वीट किया, "मैं बस उम्मीद करता हूं कि शरद पवार जी को अलका लांबा जैसे लोग फिर से दुर्व्यवहार नहीं करेंगे, क्योंकि भारतीय गठबंधन में कोई भी राहुल गांधी या उनके बयानों को गंभीरता से नहीं लेता है। यह तस्वीर हजारों शब्द बोलती है, बशर्ते राहुल गांधी सुनने को तैयार हों।" 

शरद पवार और गौतम अडानी के संबध हैं पुराने

बता दें कि अडानी इस साल अप्रैल में दक्षिण मुंबई में पवार के आवास ‘सिल्वर ओक’ पर गये थे। यह बैठक लगभग दो घंटे तक चली थी। कांग्रेस समेत विपक्षी दल अडानी पर लगे धोखाधड़ी और शेयर बाजार में हेरफेर के आरोपों की जांच के लिए जेपीसी की मांग कर रहे थे। अडानी ने सभी आरोपों से इनकार किया है। अडानी जून में पहले भी पवार के आवास पर गए थे। पवार और अडानी के बीच संबंध लगभग दो दशक पुराना है। वर्ष 2015 में प्रकाशित अपनी मराठी आत्मकथा ‘लोक भूलभुलैया संगति’ में, पवार ने अडानी की प्रशंसा की थी। उन्होंने अडानी को ‘‘कड़ी मेहनत करने वाला, सरल, जमीन से जुड़ा हुआ’’ और बुनियादी ढांचे के क्षेत्र में बड़ा बनने की महत्वाकांक्षा रखने वाला बताया था।

(इनपुट-पीटीआई)

 

ये भी पढ़ें:

G20 शिखर सम्मेलन के ड्यूटी में तैनात इंस्पेक्टर को पीएम मोदी ने क्यों किया सलाम? देखें Video

वन नेशन वन इलेक्शन पर गठित कमिटी की आज हुई पहली बैठक, लिए गए ये फैसले

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement