Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

शरद पवार ने पीएम मोदी की तारीफ की, 2024 में महाराष्ट्र में बीजेपी संग गठबंधन पर कही ये बातें

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने नरेंद्र मोदी की जमकर प्रशंसा की। महाराष्ट्र के पुणे में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने पीएम मोदी के कार्यों को लेकर पूछे गए सवालों का जवाब खुलकर दिया।

Sachin Chaudhary Reported by: Sachin Chaudhary
Published on: December 30, 2021 7:33 IST
Sharad pawar- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO शरद पवार

Highlights

  • राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने नरेंद्र मोदी की जमकर प्रशंसा की
  • लोकसभा चुनाव 2024 में गठबंधन पर भी रखी अपनी बात
  • कहा- महाराष्ट्र के अभी की मौजूदा सरकार के स्थिरता को लेकर कोई चिंता नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्री मोदी के काम और उनके नजरिए को लेकर एक मुख्य विपक्षी दल के दिग्गज नेता ने खुलकर बोला है। बुधवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने नरेंद्र मोदी की जमकर प्रशंसा की। एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने पीएम मोदी के कार्यों को लेकर पूछे गए सवालों का जवाब निष्पक्ष रूप से दिया। पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने पुणे में लोकसत्ता अखबार द्वारा आयोजित अपने जीवन पर एक कॉफी टेबल बुक के विमोचन के अवसर पर ये बातें कही। शरद पवार ने कहा, "बहुत मेहनत करते हैं और जिस कार्य को वह तार्किक निष्कर्ष तक ले जाते हैं, उसे पूरा करते हैं।" 

जब उनसे पूछा गया कि मोदी एक नेता एक व्यक्ति के तौर पर 2022 तक आपको क्या बदलाव उनमें दिखते हैं? इस पर शरद पवार कहते हैं कि, मोदी में कुछ बदलाव हुआ ऐसे मुझे नहीं लगता। मोदी मेहनती हैं, जितना वक्त चाहिए देते हैं अपने आप को झोंक देते हैं। अगर कोई काम ठान लिया तो उसे पूरा होने तक सांस नहीं लेते, ये उनकी खूबी है। उनके व्यक्तित्व का सबसे अच्छा पहलू है प्रशासन पर उनकी पकड़। पर प्रशासन को चलाते वक्त एक आम आदमी की अपेक्षाएं क्या हैं उसकी पूर्तता नहीं होती तो आप भले मेहनती हो, वक्त देते हो इसका कोई फायदा नहीं है। ये एक नकारात्मक पहलू है। ऐसा मुझे लगता है।

शरद पवार ने 2024 लोकसभा चुनाव में उनके नेतृत्व और पीएम पद के उम्मीदवार के दावेदारी पर कहा कि, उन्हें पद में रुचि नहीं है बल्कि नई पीढ़ी का अब वे मार्गदर्शक बनना चाहते हैं।

साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पूछा गया कि, 2024 में गठबंधन सरकार बने और आप नेतृत्व करें ऐसे चर्चा हो रही है उसपर क्या राय है? इस पर शरद कहते हैं कि, मैंने ये तय किया है कि किसी पोस्ट पोजिशन और प्रशासन को चलाने के बजाए नई पीढ़ी को नेतृत्व के लिए तैयार किया जाए। सरकार का कामकाज अच्छे से चले इसमें हाथ बंटाना ये मैंने सोचा है। पोस्ट-पोजिशन को लेकर विचार मेरे मन मे नहीं।

साथ ही शरद पवार इस दौरान महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के बारे में कहा कि, "मैं मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित था। लेकिन पिछले 10 दिनों में लगता है कि वह सभी फैसले ले रहे हैं।" साथ ही उन्होंने यह साफ कर दिया कि महाराष्ट्र के अभी की मौजूदा सरकार के स्थिरता को लेकर कोई चिंता नहीं है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement