Shashi Tharoor: 'मैं अकेला ही चला था जानिब-ए-मंजिल मगर...', कांग्रेस अध्यक्ष पद के नामांकन से पहले शशि थरूर ने ऐसा क्यों कहा?

Shashi Tharoor: शशि थरूर कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए 30 सितंबर को नामांकन दाखिल करेंगे। इससे पहले उन्होंने एक शायरी के जरिए बहुत कुछ कह दिया है, जिसके कई मायने हो सकते हैं।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 28, 2022 19:40 IST
Shashi Tharoor- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Shashi Tharoor

Highlights

  • शिशि थरूर के बाद दिग्विजय सिंह को भी मिली झंडी
  • नामांकन से पहले थरूर ने एक शेर के जरिए बताया हाल
  • थरूर 30 सितंबर को सुबह 11 बजे नामांकन करेंगे दाखिल

Shashi Tharoor: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने जा रहे सांसद और पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने 30 सितंबर को नामांकन दाखिल करने से पहले एक शायरी के जरिए बहुत कुछ कह दिया है, जिसके कई मायने हो सकते हैं। इस बीच, शिशि थरूर के प्रतिद्वंदी को लेकर भी सस्पेंस खत्म हो गया है। मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को भी नामांकन दाखिल करने के लिए हरी झंडी मिल गई है। वहीं, इस रेस में कमलनाथ और मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम भी चर्चा में है।

थरूर 30 सितंबर को नामांकन करेंगे दाखिल

शशि थरूर कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए 30 सितंबर को नामांकन दाखिल करेंगे। इससे पहले उन्होंने ट्वीट करते हुए एक शायरी के जरिए यह दावा किया कि उनकी उम्मीदवारी के समर्थन का दायरा बढ़ता जा रहा है। या इसके ये मायने भी हो सकते हैं कि उनकी ओर से अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने की हामी भरने के बाद इस रेस में कई नेताओं के नाम सामने आ गए हैं, जिनकी दूर-दूर तक चर्चा नहीं थी।

उन्होंने मशहूर शायर और गीतकार मजरूह सुल्तानपुरी का एक शेर ट्वीट किया। थरूर ने लिखा, "मैं अकेला ही चला था जानिब-ए-मंज़िल मगर, लोग साथ आते गए और कारवां बनता गया।"   

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 11 अक्टूबर को वोटिंग

शशि थरूर 30 सितंबर को सुबह 11 बजे नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के मुताबिक, नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 से शुरू हुई, जो 30 सितंबर तक चलेगी। नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 08 अक्टूबर है। वहीं, वोटिंग 17 अक्टूबर को होगी और नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

गहलोत आज सोनिया गांधी से कर सकते हैं मुलाकात

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए सबसे मजबूत दावेदारी राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मानी जा रही थी। हालांकि, राजस्थान में गहलोत के समर्थक विधायकों की बगावत के बाद अशोक गहलोत का नाम अध्यक्ष पद की रेस से बाहर होता दिख रहा है। उनके नामांकन करने की संभावना कम है। वहीं, अशोक गहलोत आज दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने वाले हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन