Sunday, April 28, 2024
Advertisement

शशि थरूर का चैलेंज, बोले- अगर लोकसभा चुनाव में PM मोदी भी मेरे खिलाफ लड़ें तो भी मैं ही जीतूंगा

2019 के लोकसभा चुनावों में शशि थरूरे ने 99,989 वोटों के अंतर से जीत हासिल की, जबकि 2014 में यह अंतर 15,470 था और 2009 में उनके पहले चुनाव में यह अंतर 99,998 वोटों का था।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: December 26, 2023 15:35 IST
shashi tharoor- India TV Hindi
Image Source : PTI शशि थरूर

तिरुवनंतपुरम: कांग्रेस नेता शशि थरूर ने मंगलवार को कहा कि वह 2024 में तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से चौथी बार चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं, जो उनका आखिरी चुनाव हो सकता है और वह किसी भी हाल में जीतेंगे, चाहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही उनके खिलाफ क्‍यों न खड़े हो जाए। थरूर ने एक टीवी चैनल पर अपनी भविष्य की योजनाओं पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा, ''मैं यहां से दोबारा चुनाव लड़ने के लिए तैयार हूं, लेकिन अंतिम फैसला पार्टी करेगी और अगर मुझसे कहा गया तो मैं लड़ूंगा। थरूर ने कहा, यह लोकसभा के लिए मेरा आखिरी मुकाबला होगा।

'पहली बार चुनाव लड़ा तो मेरी इच्छा विदेश मंत्री बनने की थी'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तिरुवनंतपुरम से चुनाव लड़ने की अटकलों के बारे में एक सवाल पर थरूर ने कहा, "अगर मोदी मेरे खिलाफ चुनाव लड़ते हैं, तो भी मैं जीतूंगा।" उन्होंने कहा, "मैं अपने रिकॉर्ड के आधार पर चुनाव लड़ रहा हूं और अगर लोग ऐसा सोचते हैं तो उन्हें मुझे बदलने का पूरा अधिकार है, लेकिन यह इस पर आधारित नहीं होगा कि मैं किसके साथ लड़ रहा हूं। जब मैंने पहली बार चुनाव लड़ा तो मेरी इच्छा विदेश मंत्री बनने की थी, जो नहीं हुई, अब यह लोगों को तय करना है।" जब उनसे पूछा गया कि क्या वह केरल विधानसभा के लिए चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं, तो उन्होंने कहा, "फिलहाल मेरा ध्यान लोकसभा चुनावों पर है और उस समय की परिस्थितियों के आधार पर, इस पर विचार करूंगा।"

थरूर ने पूरी की जीत की हैट्रिक

संयुक्त राष्ट्र में पूर्व अवर महासचिव, थरूर एक आश्चर्यजनक पसंद थे जब वह भारत आए और तत्कालीन कांग्रेस के शीर्ष अधिकारियों से मिलने के बाद तिरुवनंतपुरम से 2009 के लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए पार्टी का टिकट हासिल किया। तब से उन्होंने जीत की हैट्रिक पूरी कर ली है और उन्हें एकमात्र कठिन समय का सामना 2014 में अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की दिल्ली के एक आलीशान होटल में असामयिक मृत्यु के बाद करना पड़ा था।

लोकसभा सदस्य के रूप में थरूर की कार्यशैली सामान्य कांग्रेस सांसदों से बिल्कुल अलग थी। 2019 के चुनावों में उन्होंने 99,989 वोटों के अंतर से जीत हासिल की, जबकि 2014 में यह अंतर 15,470 था और 2009 में उनके पहले चुनाव में यह अंतर 99,998 वोटों का था।

(इनपुट- IANS)

यह भी पढ़ें-

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement