Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

क्या 2024 में समाजवादी पार्टी करेगी कांग्रेस से गठबंधन? सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बताया

वहीं इससे पहले सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर विपक्षी दलों के नेताओं की एक बैठक हुई थी। इस बैठक में कई दलों से नेता शामिल हुए। यहां सपा की तरफ रामगोपाल यादव शामिल हुए थे।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: March 28, 2023 17:54 IST
Uttar Pradesh, SP, Akhilesh Yadav, Congress, Rahul Gandhi, BJP- India TV Hindi
Image Source : FILE सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस मेटा राहुल गांधी

नई दिल्ली: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। सभी दल अपनी सेना को तैयार कर रहे हैं। सभी अपने कमजोर पक्ष को मजबूत बनाने में जुटे हुए हैं। जहां एकतरफ बीजेपी एक बार फिर से प्रचंड बहुमत का दावा कर रही है तो वहीं विपक्ष भी दावा कर रहा है कि जनता इस बार उन्हें मौका देगी। हालांकि अभी तक यह तय नहीं है कि विपक्ष में कौन-कौन साथ मिलकर लड़ेगा।

2024 में बीजेपी का सफाया होगा - अखिलेश यादव 

आज उत्तर प्रदेश पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के मुखिया कानपूर के दौरे पर थे, जहां उन्होंने गठबंधन को लेकर बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि सभी स्थानीय पार्टियां बीजेपी का लगातार मुकाबला कर रही हैं। बीजेपी का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस या अन्य दल स्वतंत्र हैं कि वो किसके साथ खड़े होंगे। उन्होंने कहा कि 2024 में बीजेपी का सफाया होगा। आज जो गठबंधन दल समाजवादी पार्टी के साथ हैं, हम उनके साथ ही चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

2024 में सभी विपक्षी दल एक साथ लड़ेंगे - JDU 

वहीं इससे पहले कल सोमवार को नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर विपक्षी दलों के नेताओं की एक बैठक हुई थी। इस बैठक में सपा की तरफ से रामगोपाल यादव ने भी हिस्सा लिया था। इस बैठक के बाद जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा था कि 2024 के लोकसभा चुनावों में सभी विपक्षी दल एक साथ चुनाव लड़ेंगे। 

विपक्षी दलों के कई नेता हुए हैं शामिल 

मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर हुई बैठक में कांग्रेस नेता  रवनीत सिंह बिट्टू, मणिकम टैगोर, सपा से सांसद रामगोपाल यादव, एम वायको, NCP प्रमुख शरद पवार, कांग्रेस नेता जयराम रमेश और प्रमोद तिवारी शामिल हुए हैं। इसके साथ ही मल्लिकार्जुन खरगे के घर हो रही बैठक में DMK, JDU, CPI, CPIM, AAP, NCP, AIUML, NC के नेता और TMC से प्रसून बनर्जी और सौगत रॉय समेत कई बड़े नेता शामिल हुए थे। इस बैठक में सोनिया गांधी और पूर्व सांसद राहुल गांधी भी शामिल हुए थे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement