Saturday, April 20, 2024
Advertisement

अब क्या सुब्रमण्यम स्वामी भी TMC में शामिल हो रहे हैं? ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद अटकलें तेज

पीएम मोदी के आलोचक सुब्रमण्यम स्वामी ने हाल के दिनों में सोशल मीडिया पर आर्थिक से लेकर बाहरी मामलों तक के विभिन्न मुद्दों पर केंद्र सरकार की आलोचना की थी। पिछले साल नवंबर में भी बनर्जी ने स्वामी के साथ दिल्ली में एक बैठक की थी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal
Updated on: August 19, 2022 6:17 IST
Subramanian Swamy and Mamata Banerjee- India TV Hindi
Image Source : PTI Subramanian Swamy and Mamata Banerjee

Subramanian Swamy: भाजपा नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने गुरुवार को राज्य सचिवालय नबन्ना में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ मुलाकात की है। इस मुलाकात के बाद सवाल उठ रहे हैं कि क्या अब सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) भी तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं? हाल के दिनों में दूसरे दलों के कई नेता अपनी पार्टियां छोड़कर TMC में शामिल हुए हैं, ऐसे में सुब्रमण्यम स्वामी और ममता बनर्जी की मुलाकात के बाद कई सवाल उठने लगे हैं। बता दें कि स्वामी और बनर्जी के बीच मुलाकात करीब 30 मिनट तक चली।

हालांकि इनमें से किसी ने भी बैठक के संबंध में मीडियाकर्मियों के सवालों का जवाब नहीं दिया, लेकिन इस घटनाक्रम ने एक बार फिर स्वामी के तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों को हवा दे दी है।

मोदी सरकार की आलोचना करते रहे हैं स्वामी

गौरतलब है कि इसके पहले ट्विटर के जरिए सुब्रमण्यम स्वामी लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते रहे हैं। स्वामी ने चीन मुद्दे पर भी मोदी को विफल बताया था और कहा था कि इससे होने वाले गंभीर राष्ट्रीय खतरे से प्रधानमंत्री अनभिज्ञ हैं। पीएम मोदी के आलोचक स्वामी ने हाल के दिनों में सोशल मीडिया पर आर्थिक से लेकर बाहरी मामलों तक के विभिन्न मुद्दों पर केंद्र सरकार की आलोचना की थी। पिछले साल नवंबर में, बनर्जी ने स्वामी के साथ दिल्ली में एक बैठक की, जिससे इसी तरह की अटकलों को हवा मिली थी। स्वामी ने तब एक बयान दिया था कि उन्हें तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि वह पहले से ही ममता बनर्जी के साथ हैं।

केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह नहीं दिए जाने से हैं 'परेशान'
कुछ सूत्रों का दावा है कि स्वामी को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह नहीं दिए जाने से वे 'परेशान' हैं। अंत में, उन्हें पार्टी की राष्ट्रीय कार्य समिति से भी हटा दिया गया, जिससे कथित तौर पर वह नाराज हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement