Tuesday, June 18, 2024
Advertisement

दिल्ली: दिवंगत BJP नेता सुषमा स्वराज की बेटी 'बांसुरी' को पार्टी में मिली बड़ी जिम्मेदारी, जानें उनके बारे में

पूर्व विदेश मंत्री और दिल्ली की सीएम रह चुकीं दिवंगत बीजेपी नेता सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज को दिल्ली बीजेपी में अहम जिम्मेदारी मिली है। इस नई जिम्मेदारी के बारे में बांसुरी ने अपने ट्विटर हैंडल पर जानकारी दी है।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: March 26, 2023 20:53 IST
Bansuri Swaraj- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/BANSURISWARAJ बांसुरी स्वराज

नई दिल्ली: पूर्व विदेश मंत्री और दिल्ली की सीएम रह चुकीं दिवंगत बीजेपी नेता सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज को दिल्ली बीजेपी में अहम जिम्मेदारी मिली है। बांसुरी स्वराज को प्रदेश बीजेपी में लीगल सेल का को-कन्वीनर बनाया गया है। दिल्ली बीजेपी की तरफ से की गई इस नियुक्ति का पत्र बांसुरी ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है और पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, बीजेपी महासचिव बीएल संतोष, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेव और बीजेपी दिल्ली को धन्यवाद दिया है। 

बता दें कि बांसुरी स्वराज पहले से बीजेपी से जुड़ी हुई हैं लेकिन पार्टी में उन्हें पद पहली बार मिला है। उनकी नियुक्ति दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने की है। बीजेपी द्वारा दिए गए नियुक्ति पत्र में लिखा है, 'संगठन और पार्टी के प्रति आपके योगदान को देखते हुए आपको भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश के विधि प्रकोष्ठ का प्रदेश सह-संयोजक नियुक्त किया गया है। यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी।'

किस प्रोफेशन से हैं बांसुरी

बांसुरी स्वराज क्रिमिनल लॉयर हैं। वह सुषमा स्वराज और स्वराज कौशल की इकलौती बेटी हैं। उन्होंने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है। वह दिल्ली हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस करती हैं। बांसुरी के पिता स्वराज कौशल भी क्रिमिनल लॉयर हैं और देश के सबसे कम उम्र के एडवोकेट जनरल रहे हैं। 

ये भी पढ़ें- 

'अतीक अहमद को प्रयागराज लाने वाली गाड़ी पलट जाएगी', अखिलेश के इस बयान पर यूपी के डिप्टी CM ने कही ये बात

यूपी: पुलिस महकमे में बड़ा बदलाव, 15 IPS अधिकारियों के किए गए ट्रांसफर, यहां देखें लिस्ट

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement