Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Swami Prasad Maurya: स्वामी प्रसाद मौर्य ने राजभर पर साधा निशाना, कहा- सुभासपा प्रमुख कर रहे 'हवा-हवाई' राजनीति

Swami Prasad Maurya: पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) को 'विचार शून्य पार्टी' करार दिया। उन्होंने कहा, "राजनीति, विचारधारा और भागीदारी की होती है। राजभर की कोई विचारधारा नहीं है और उनकी पार्टी विचार शून्य है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra
Published on: July 26, 2022 16:13 IST
Swami Prasad Maurya and OP Rajbhar (File Photo)- India TV Hindi
Image Source : PTI Swami Prasad Maurya and OP Rajbhar (File Photo)

Highlights

  • मौर्य ने सुभासपा) को 'विचार शून्य पार्टी' करार दिया
  • सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर बयान बहादुर हैं: मौर्य
  • "विचार-विमर्श करने के बजाए राजभर ने मीडिया में बनाया गठबंधन का मजाक"

Swami Prasad Maurya: समाजवादी पार्टी (सपा) नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) को 'विचार शून्य पार्टी' करार दिया। उन्होंने मंगलवार को कहा कि सुभासपा मुखिया ओमप्रकाश राजभर 'हवा-हवाई' राजनीति करके खुद ही हंसी का पात्र बन रहे हैं। मौर्य ने कहा, "सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर बयान बहादुर हैं और हवा हवाई राजनीति करते हैं। वह दिन में 10 बार अपना बयान बदलते हैं। ऐसा करके वह खुद को हंसी का पात्र बना रहे हैं।" 

उन्होंने कहा, "राजनीति, विचारधारा और भागीदारी की होती है। राजभर की कोई विचारधारा नहीं है और उनकी पार्टी विचार शून्य है। राजभर पिछले 20 वर्षों से राजनीति कर रहे थे, लेकिन अपने दम पर एक भी विधायक नहीं जिता सके। उनकी पार्टी भाजपा के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ी और चार सीटें जीती जबकि सपा के साथ गठजोड़ कर उसके छह विधायक चुनाव जीत गए।" 

गठबंधन का साथ छोड़ने का लगाया आरोप 

पूर्व मंत्री ने राजभर पर सपा गठबंधन का साथ छोड़ने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि गठबंधन में खुद को हो रही दिक्कतों पर विचार-विमर्श करने के बजाए राजभर ने मीडिया में फुजूल बयानबाजी की और गठबंधन का मजाक बनाया। उन्होंने कहा कि राजभर की पार्टी ने राष्ट्रपति चुनाव में सपा गठबंधन के खिलाफ जाकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) नीत NDA की उम्मीदवार के पक्ष में वोट दिया। राजभर को राज्य सरकार द्वारा हाल में दी गई ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा BJP से उनकी मिलीभगत की तरफ इशारा करती है।

‘एयर कंडीशन कमरे’ से बाहर निकलकर राजनीति करने की दी थी सलाह 

गौरतलब है कि फिल्म देव सुभासपा ने इस साल के शुरू में हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को सपा के साथ मिलकर लड़ा था। इसमें उनके छह उम्मीदवार जीते थे। हाल ही में रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में सपा की हार हुई थी। इसके बाद सुभासपा के अध्यक्ष राजभर ने अखिलेश यादव को ‘एयर कंडीशन कमरे’ से बाहर निकलकर राजनीति करने की सलाह दी थी। आपको बता दें कि सपा नेतृत्व ने पिछले दिनों राजभर को एक पत्र जारी किया था। उसमें कहा गया था कि अगर उन्हें लगता है कि कहीं और ज्यादा सम्मान मिल सकता है, तो वह वहां जाने के लिए स्वतंत्र हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement