Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

I.N.D.I.A. की मेगा रैली में बोले तेजस्वी, कहा- सरकारी संस्थानों को किया जा रहा हाईजैक

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन समारोह को लेकर मुंबई में एक रैली का आयोजन किया गया। इस रैली में विपक्ष के तमाम नेता मौजूद रहे। इस मौके पर तेजस्वी यादव ने राहुल गांधी का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा देश के लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए जरूरी है।

Written By: Amar Deep
Published on: March 17, 2024 22:12 IST
I.N.D.I.A. की मेगा रैली में बोले तेजस्वी।- India TV Hindi
Image Source : PTI I.N.D.I.A. की मेगा रैली में बोले तेजस्वी।

मुंबई: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने तेजस्वी यादव ने मुंबई के शिवाजी पार्क में ‘इंडिया’ गठबंधन की रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश में विविधता और भाईचारे की रक्षा करने की जरूरत है। उन्होंने कहा, ''मोदी झूठ के निर्माता, थोक विक्रेता और वितरक हैं, लेकिन हमारे जैसे सच्चे लोग डरते नहीं हैं।'' इस दौरान उन्होंने कहा देश के लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए भारत जोड़ो यात्रा निकालने के लिए राहुल गांधी का धन्यवाद करता हूं।

राहुल गांधी को दिल से धन्यवाद

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जी को हम दिल से धन्यवाद करते हैं कि उन्होंने पूरे देश में यात्रा की। कश्मीर से कन्याकुमारी हो या पश्चिमी राज्यों से लेकर नॉर्थ-ईस्ट के राज्य हों, हर जगह राहुल जी ने यात्रा की है और एक संदेश देने का काम किया है जो आज के दौर में बहुत जरूरी है। आज एक तरफ जहां नफरत फैलाई जा रही है, जहां प्रोपगेंडा किया जा रहा है, जहां देश के संवैधानिक संस्थानों को हाईजैक किया जा रहा है, स्थाई सरकारों को, चुनी हुई सरकारों को ईडी और सीबीआई के जरिए खरीदा जा रहा है। 

झूठ का प्रोपगेंडा चलाया जा रहा

तेजस्वी यादव ने आगे बोलते हुए कहा कि यहां सच नहीं केवल झूठ का प्रोपगेंडा चलाया जा रहा है। जहां संविधान और लोकतंत्र पर खतरा है, वहां राहुल गांधी ने सभी लोगों को जोड़ने के लिए, लोकतंत्र को बचाने के लिए, देश के संविधान को बचाने के लिए, अमन-चैन और भाईचारा कायम करने के लिए, नफरत को हराने के लिए इन्होंने जो भारत जोड़ो यात्रा की है, इसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद करता हूं।"

आज समाप्त हुई भारत जोड़ो न्याय यात्रा

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में पिछले 2 महीनों से चली आ रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज समापन हो गया। यात्रा के समापन से पहले मुंबई के शिवाजी पार्क में एक रैली का आयोजन किया गया। इस दौरान इंडिया गठबंधन के तमाम नेता एक साथ मंच पर आये। इसमें एनसीपी नेता शरद पवार, उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे, आरजेडी प्रमुख तेजस्वी यादव, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला, आप नेता सौरभ भारद्वाज, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन और मल्लिकार्जुन खरगे समेत कई नेता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- 

जम्मू-कश्मीर में फंसा विधानसभा चुनाव! गुलाम नबी आजाद ने चुनाव आयोग से की सिफारिश; जानें क्या कहा

चुनाव आयोग ने जारी किया इलेक्टोरल बॉण्ड से जुड़ा डेटा, जानें भाजपा-कांग्रेस समेत किसे मिला कितना चंदा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement