Saturday, July 13, 2024
Advertisement

दर्शन हीरानंदानी का कबूलनामा, 'महुआ मोइत्रा ने संसद में अडानी पर सवाल के बदले महंगे गिफ्ट लिए, जल्द नाम कमाना चाहती थीं'

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ पर पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने का आरोप लगाया गया था। अब हीरानंदानी ग्रुप के सीईओ दर्शन हीरानंदानी ने ये बातें मान ली हैं। उन्होंने इस मामले पर कई बड़े खुलासे किए हैं।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: October 20, 2023 6:20 IST
सांसद महुआ मोइत्रा व दर्शन हीरानंदानी।- India TV Hindi
Image Source : PTI सांसद महुआ मोइत्रा व दर्शन हीरानंदानी।

तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा की मुश्किलें बहुत ज्यादा बढ़ गई हैं। हीरानंदानी ग्रुप के सीईओ दर्शन हीरानंदानी ने ये मान लिया है कि महुआ मोइत्रा ने उनसे जानकारी लेकर गौतम अडानी के खिलाफ पार्लियामेट में सवाल पूछे। उन्होंने ये भी कहा है कि महुआ मोइत्रा ने मंहंगे गिफ्ट लिए और गौतम अडानी के खिलाफ उनसे सवाल ड्राफ्ट करवाए। बता दें कि कुछ ही दिनों पहले भाजपा सांसद निशिकांत दूबे ने महुआ मोइत्रा पर संसद में पैसे लेकर सवाल पूछने का आरोप लगाया था और लोकसभा स्पीकर से मामले में कार्रवाई की मांग की थी। 

राहुल गांधी से भी बातचीत हुई

दर्शन हीरानंनदानी ने कहा है कि वह 2017 में कोलकाता में बिजनेस सम्मिट के दौरान पहली बार महुआ मोइत्रा से मिले थे। महुआ ने उनके खर्चे पर विदेश यात्राएं भी की। दर्शन हीरानंदानी ने कहा कि महुआ को पता था कि इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन अडानी ग्रुप की एक ज्वाइंट वेंचर कंपनी के साथ लॉन्ग टर्म एग्रीमेंट करना चाहता है। इसी सूचना के आधार पर उन्होंने कुछ सवाल तैयार किए जिसे संसद में उठाया जा सके। दर्शन ने कहा कि महुआ अक्सर उनसे कई डिमांड रखती थीं जिसे पूरा करना होता था। कई बार उन्हें लगा वो उनका फायदा उठा रही हैं लेकिन वह महुआ को नाराज नहीं कर सकते थे। दर्शन हीरानंदानी ने बताया कि अडानी कंपनीज को लेकर राहुल गांधी से भी महुआ की बातचीत हुई थी। 

सांसद महुआ मोइत्रा व निशिकांत दूबे।

Image Source : PTI
सांसद महुआ मोइत्रा व निशिकांत दूबे।

नाम कमाने के लिए पीएम मोदी-अडानी पर निशाना
भाजपा सांसद निशिकांत दुबे की ओर से महुआ पर पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने का आरोप लगाया गया था। उनकी शिकायत को संसद की एथिक्स कमेटी के पास भेजा गया है। अब दर्शन हीरानंनदानी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, सांसद महुआ जल्द से जल्द नाम कमाना चाहती थीं। इस कारण उनके दोस्तों ने उन्हें पीएम मोदी पर निजी हमले की सलाह दी। पीएम मोदी के खिलाफ कोई भी इल्जाम नहीं था इसलिए महुआ ने किसी भी तरह से उनकी इमेज को डैमेज करने का फैसला किया। महुआ को लगा कि वो गौतम अडानी के जरिए प्रधानमंत्री मोदी पर अटैक कर सकती हैं क्योंकि दोनों गुजरात से आते हैं। दर्शन ने ये भी माना की महुआ मोइत्रा ने उनसे महंगे गिफ्ट लिए, बंगले का रेनोवेशन करवाया और ट्रैवल के बिल भरवाए। 

पार्लियामेंट का लॉगिन और पासवर्ड दिया
हीरानंदानी ग्रुप के सीईओ दर्शन हीरानंदानी ने इस बात का भी खुलासा किया कि उन्होंने अडानी के खिलाफ महुआ को जानकारी दी, सवाल लिखकर दिए और वो सवाल महुआ ने संसद में पूछे। इसके अलावा महुआ ने उन्हें अपना पार्लियामेंट का लॉगिन और पासवर्ड तक दे दिया था। हीरानंदानी ने ये भी माना कि महुआ के नाम से उन्होंने अडानी के खिलाफ संसद में सवालों को पोस्ट किया। 

ये भी पढ़ें- ‘चिरकुट नेता’, अजय राय के बयान से चिढ़े अखिलेश यादव, कांग्रेस को दे दी ये नसीहत

ये भी पढ़ें- 'इजरायल और उसे सपोर्ट करने वाले जालिम हैं', महमूद मदनी बोले- सड़कें बनाने से भारत विश्वगुरु बन जाएगा?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement