Monday, May 27, 2024
Advertisement

‘तमिलनाडु के लोग कर्नाटक में बम लगाते हैं’, बीजेपी नेता के बयान पर बढ़ा बवाल, मांगी माफी

केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे के बयान पर तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने पलटवार किया और कहा कि जिस तरह का दावा उन्होंने किया वैसा करने का उनके पास कोई अधिकार नहीं है।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: March 20, 2024 8:52 IST
Shobha Karandlaje, Tamil Nadu, Rameshwaram Cafe- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK.COM/SHOBHABJP केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे।

बेंगलुरु: केंद्रीय मंत्री एवं बीजेपी नेता शोभा करंदलाजे ने कर्नाटक में बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर मंगलवार को कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने विवादित बयान देते हुए आरोप लगाया कि ‘तमिलनाडु के लोग’ कर्नाटक में आकर बम लगाते हैं। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने केंद्रीय मंत्री की इस टिप्पणी की आलोचना की। बाद में बवाल बढ़ता देखकर करंदलाजे ने अपने बयान के लिए तमिलनाडु के लोगों से माफी मांग ली और कहा कि उनके कहने का मतलब इसके दूसरे पक्षों को उजागर करना था। उन्होंने कहा कि यदि उनकी बातों से किसी को तकलीफ पहुंची हो तो वह क्षमा प्रार्थी हैं।

‘केरल से आने वाले लोग एसिड अटैक करते हैं’

बता दें कि बेंगलुरु में रविवार को 'अजान' के दौरान 'हनुमान चालीसा' बजाने पर एक व्यापारी को पीटने की घटना के खिलाफ बीजेपी द्वारा किये गये प्रदर्शन के दौरान शोभा ने कांग्रेस सरकार पर 'वोट बैंक की राजनीति' में शामिल होने और हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया। लोकसभा चुनावों में बेंगलुरु उत्तर से बीजेपी उम्मीदवार ने कहा, 'कर्नाटक में कानून-व्यवस्था बेहद खराब हो गई है। तमिलनाडु से आए लोग यहां बम लगाते हैं, दिल्ली से आए लोग 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाते हैं और केरल से आने वाले लोग एसिड अटैक करते हैं।' करंदलाजे ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की 'वोट बैंक की राजनीति' की कीमत हिंदू चुका रहे हैं।

करंदलाजे के बयान पर स्टालिन का पलटवार

बाद में अपने बयान पर बवाल बढ़ता देख करंदलाजे ने कहा कि उनका इशारा बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट को लेकर था। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने केंद्रीय मंत्री करंदलाजे के इस बयान की निंदा की। स्टालिन ने 'एक्स' पर कहा, 'बीजेपी की केंद्रीय मंत्री शोभा के बेतुके बयान की कड़ी निंदा करता हूं। इस तरह के दावे करने के लिए या तो NIA का अधिकारी होना चाहिए या फिर रामेश्वरम कैफे विस्फोट से करीबी तौर पर जुड़ा होना चाहिए। स्पष्ट तौर पर उनके पास इस तरह के दावे करने का कोई अधिकार नहीं है। तमिल और कन्नड़ समुदाय के लोग समान रूप से बीजेपी की इस विभाजनकारी बयानबाजी को खारिज कर देंगे।'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement