Friday, April 26, 2024
Advertisement

राज ठाकरे और अमित शाह की बैठक पर उद्धव का तंज, बोले- 'एक ठाकरे को चुराकर ले जा रहे हैं... ले जाने दो'

राज ठाकरे और गृह मंत्री अमित शाह के बीच हुई बैठक के बाद महाराष्ट्र की राजनीति गर्म हो गई है। आज से जनसभा के दौरान उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर ठाकरे का नाम चुराने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि 'एक ठाकरे को चुराकर ले जा रहे हैं... ले जाने दो।'

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: March 19, 2024 21:00 IST
जनसभा के दौरान भाजपा पर साधा निशाना।- India TV Hindi
Image Source : SHIVSENA (FACEBOOK) जनसभा के दौरान भाजपा पर साधा निशाना।

छत्रपति संभाजीनगर: शिवसेना (UBT) नेता उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर चुनाव जीतने के लिए एक "ठाकरे" को चुराने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। उद्धव ठाकरे ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बीच दिल्ली में हुई बैठक के बाद ये बयान दिया है। उद्धव ठाकरे ने नांदेड़ जिले में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उनके चचेरे भाई को अपने साथ ले लेती है, तो वह इससे परेशान नहीं हैं। बता दें कि राज ठाकरे और अमित शाह के बीच यह मुलाकात ऐसे समय हुई है, जब ऐसी चर्चा है कि भाजपा महाराष्ट्र में अपने गठबंधन को बढ़ाने के लिए लोकसभा चुनाव में उनके साथ गठबंधन करना चाहती है। 

यहां लोग ठाकरे के नाम पर वोट करते हैं

उद्धव ठाकरे ने कहा कि ‘‘भाजपा अच्छी तरह से जानती है कि उसे महाराष्ट्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम पर वोट नहीं मिलते हैं। लोग यहां (बाल) ठाकरे के नाम पर वोट करते हैं। इस एहसास ने भाजपा को बाहर से नेताओं को चुराने की कोशिश करने के लिए प्रेरित किया।’’ उन्होंने भाजपा पर बाल ठाकरे की विरासत को हड़पने की कोशिश करने का आरोप लगाया। उन्होंने मराठवाड़ा क्षेत्र में नांदेड़ और हिंगोली जिलों के अपने दो दिवसीय दौरे के समापन पर कहा कि "पहले, उन्होंने बाल ठाकरे की तस्वीर चुराई, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। आज, वे एक और ठाकरे को चुराने की कोशिश कर रहे हैं। इसे ले लो, मैं और मेरे लोग काफी हैं।"

 

ईसाइयों और मुसलमानों को कोई दिक्कत नहीं

बता दें कि उद्धव ठाकरे की पार्टी विपक्षी महा विकास आघाडी और ‘इंडिया’ गठबंधन का हिस्सा है। उन्होंने दावा किया कि ईसाइयों और मुसलमानों को भी उनकी हिंदुत्व की शैली से कोई दिक्कत नहीं है। उन्होंने कहा कि "जब हम भाजपा के साथ थे, तब शिवसेना (अविभाजित) की छवि खराब हो रही थी। लेकिन जब से हमने उनसे संबंध तोड़ा है, ईसाई और मुस्लिम समुदाय के सदस्य भी कह रहे हैं कि उन्हें हमारी हिंदुत्व की विचारधारा से कोई दिक्कत नहीं है।"

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

मुंबई से मथुरा पहुंचा शख्स, बांके बिहारी मंदिर में पूजा के बाद हुई मौत; डॉक्टरों ने बताई वजह

फेक एंकाउंटर मामले में रिटायर्ड पुलिसकर्मी को आजीवन कारावास, बॉम्बे HC ने पलटा सेशन कोर्ट का फैसला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement