Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मुंबई से मथुरा पहुंचा शख्स, बांके बिहारी मंदिर में पूजा के बाद हुई मौत; डॉक्टरों ने बताई वजह

मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में दर्शन करने पहुंचे एक व्यक्ति की मौत का मामला सामने आया है। तबीयत खराब होने के बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: March 19, 2024 16:19 IST
बांके बिहारी मंदिर में पूजा के बाद हुई मौत।- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE बांके बिहारी मंदिर में पूजा के बाद हुई मौत।

मथुरा: वृंदावन में स्थित ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में एक व्यक्ति की मौत हो गई। ये व्यक्ति मंगलवार को दर्शन करने पहुंचा था। कहा जा रहा है कि मुंबई के रहने वाले इस शख्स की मौत भीड़ में दम घुटने के कारण हुई है। मौके पर मौजूद चिकित्सकों के दल ने उसके इलाज का प्रयास किया, लेकिन कोई सुधार नहीं होने पर उसे अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं चिकित्सकों ने दिल का दौरा पड़ने से मौत होने की बात कही है। 

मुंबई से आई थी 40 लोगों की टीम

चिकित्सा विभाग की त्वरित प्रतिक्रिया टीम के प्रभारी डॉक्टर भूदेव प्रसाद ने बताया कि वृंदावन के ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में दर्शन करने पहुंचे मुंबई के साईं कोलीवाड़ा की कर्मक्षेत्र बिल्डिंग में रहने वाले सुनील मांगो (68) को मंदिर के अंदर भीड़ में सांस लेने में दिक्कत हुई थी। इसके बाद वह मंदिर के द्वार (संख्या एक) से बाहर निकल आए थे। मांगो के साथ आईं प्रमिला कन्नौजिया ने बताया कि वह 40 लोगों के दल के साथ मुंबई से रविवार को ब्रज दर्शन पर वृंदावन आए थे। वे लोई बाजार में स्थित बसंती धर्मशाला में ठहरे थे, मंगलवार को वे सभी बिहारी जी मंदिर में दर्शन करने गए थे, तभी यह हादसा पेश आया। उन्होंने कहा कि मांगो सेवानिवृत्त बैंककर्मी थे। 

एसएसपी ने दी जानकारी

वहीं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेष कुमार पाण्डेय ने बयान जारी कर स्पष्ट किया है कि श्रद्धालु की मौत मंदिर के अंदर नहीं, बल्कि बाहर चबूतरे पर हुई है। उन्होंने कहा कि मृतक सुनील मांगो मंदिर के बाहर चबूतरे पर विश्राम कर रहे थे, इसी दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ा। वहां मौजूद पुलिसकर्मी उन्हें एंबुलेंस में संयुक्त जिला अस्पताल ले गए थे। अस्पताल में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसके साथ ही उन्होंने सुनील मांगो की दम घुटने से हुई मौत की खबरों का खंडन भी किया और कहा कि दिल का दौरा पड़ने से ही उनकी मौत हुई है।

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

बेटी के फांसी लगाने से गुस्साए मायके वालों ने ससुराल में लगा दी आग, जिंदा जल गए सास-ससुर

मौलाना तौकीर रजा के खिलाफ जारी हुआ गैर जमानती वारंट, हल्द्वानी हिंसा में की थी भड़काऊ बयानबाजी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement