Friday, April 26, 2024
Advertisement

हम जातीय जनगणना लागू कराने के लिए आंदोलन करेंगे- लालू प्रसाद यादव

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा कि जातीय जनगणना के रास्‍ते में जो आएगा वह हवा में उड़ जाएगा, जातिगत जनगणना करानी ही होगी। तब ही गरीब-गुरबों को उनका सही हक मिल पाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 04, 2021 20:43 IST
हम जातीय जनगणना लागू कराने के लिए आंदोलन करेंगे- लालू प्रसाद यादव- India TV Hindi
Image Source : ANI हम जातीय जनगणना लागू कराने के लिए आंदोलन करेंगे- लालू प्रसाद यादव

Highlights

  • हम जातीय जनगणना लागू कराने के लिए आंदोलन करेंगे, सभी पार्टी के लोग तैयार है- लालू यादव
  • लालू यादव ने बिहार की नीतीश सरकार की शराबबंदी को पूरी तरह फेल बताया
  • लालू यादव ने असदुद्दीन ओवैसी को भाजपा का आदमी करार दिया

Lalu Prasad Yadav on Caste Based Census: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने शनिवार को एक बार फिर से जातीय जनगणना के मुद्दे को गर्मा दिया है। अगले साल यानी 2022 में 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले जातीय जनगणना के मुद्दे को उठाकर लालू यादव ने एक नया ट्विस्ट ला दिया है। दिल्ली में लालू यादव ने सख्त लहजे में कहा कि हम जातीय जनगणना लागू कराने के लिए आंदोलन करेंगे, सभी पार्टी के लोग तैयार है। बिहार सरकार अपने खर्चे पर जातीय जनगणना करवाए। 

दिल्ली में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा कि नरेंद्र मोदी और भाजपा यह सुनिश्चित करने की योजना बना रहे हैं कि जाति आधारित जनगणना न हो। एससी और एसटी की आबादी बढ़ी है इसलिए सरकार को उन्हें नौकरी देनी पड़ रही है। सरकार इनकार कर सकती है लेकिन हम यह सुनिश्चित करेंगे कि जाति आधारित जनगणना हो।

क्‍या इस मुद्दे पर वे (राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव) नीतीश कुमार से मिलने के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि नीतीश से क्‍या मिलना है? हमारी आज से लड़ाई है क्‍या? मुलायम सिंह यादव, शरद यादव जी के साथ हम लोगों ने आंदोलन किया, इसको लागू करना है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा कि जातीय जनगणना के रास्‍ते में जो आएगा वह हवा में उड़ जाएगा, जातिगत जनगणना करानी ही होगी। तब ही गरीब-गुरबों को उनका सही हक मिल पाएगा। 

दिल्‍ली में स्‍वास्‍थ्‍य लाभ कर रहे राजद सुप्रीमो यादव ने मीडिया से बातचीत में बिहार की नीतीश सरकार पर जमकर बरसे। राजद सुप्रीमो ने बिहार में शराबबंदी को पूरी तरह फेल बताया। बिहार विधानसभा परिसर में शराब की बोतलें मिलने पर उन्‍होंने कहा कि चारों तरफ बोतले-बोतल है।  इनका सारा मिशन फेल है, लूटमार सब जगह है। माना जा रहा है कि लालू यादव द्वारा जातिगत जनगणना के आंदोलन के मुद्दे को चुनावी राज्यों में अन्य राजनीतिक दल भी उठा सकते हैं। 

साथ ही लालू प्रसाद यादव ने एआइएमआइएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी पर भी निशाना साधा। लालू ने असदुद्दीन ओवैसी को भाजपा का आदमी बता दिया। विधानसभा में राष्‍ट्रगीत गाने से एआइएमआइएम के विधायकों के सवाल पर लालू प्रसाद ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी को सब लोग जानता है। वह भाजपा का काम कर रहा है, इसके रग-रग को हम जानते हैं।  

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement