Monday, April 29, 2024
Advertisement

#Respectwomen: दिग्विजय सिंह ने जब लांघ दी थी सारी सीमाएं, मीनाक्षी नटराजन पर दिया था आपत्तिजनक बयान

अभी हाल ही में कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा सांसद हेमा मालिनी को लेकर विवादित बयान दिया है। मगर यह कोई पहली बार नहीं है जब किसी नेता ने महिला नेता को लेकर कोई विवादित बयान दिया है। आज हम आपको कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के एक विवादित बयान के बारे में बताने जा रहे हैं।

Adarsh Pandey Edited By: Adarsh Pandey
Updated on: April 04, 2024 14:51 IST
दिग्विजय सिंह ने मीनाक्षी नटराजन को लेकर दिया था विवादित बयान- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दिग्विजय सिंह ने मीनाक्षी नटराजन को लेकर दिया था विवादित बयान

लोकसभा चुनाव अब ज्यादा दूर नहीं हैं। इसको लेकर सभी पार्टियां और नेता एक्टिव हो गए हैं और जनसभा में अपनी बात रख रहे हैं। चुनाव के नजदीक आते ही नेता आक्रमक हो जाते हैं और एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करने लगते हैं। इसी क्रम में कुछ नेता अपना मर्यादा को भूल जाते हैं और महिला नेताओं को लेकर आपत्तिजनक बयान दे देते हैं। अभी कांग्रेस के महासिचव रणदीप सुरजेवाला ने हरियाणा के कैथल में आयोजित एक प्रोग्राम में मथुरा से भाजपा की सांसद हेमा मालिनी को लेकर विवादित बयान दिया है। रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "हम लोगों को विधायक और सांसद आप लोग इसलिए बनाते हैं ताकि जनता की आवाज संसद में उठा सकें। 'कोई हेमा मालिनी तो है नहीं..... ।" मगर यह कोई पहली बार नहीं है जब एक नेता ने किसी महिला नेता को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया हो। आज से पहले भी कई बार कितने ही नेताओं ने महिला नेता को लेकर विवादित बयान दिया है। आज हम इन्हीं में एक विवादित बयान के बारे में आपको बताएंगे।

दिग्विजय सिंह ने दिया था विवादित बयान

यह बात साल 2013 की है जब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह मंदसौर में एक रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान मंच पर कांग्रेस की तत्कालीन सांसद मीनाक्षी नटराजन भी मौजूद थी। दिग्विजय सिंह मंच से मीनाक्षी नटराजन की तारीफ कर रहे थे मगर तारीफ करते-करते उनकी जुबान फिसल गई और उन्होंने मीनाक्षी नटराजन पर आपत्तिजनक टिप्पनी कर दी। दिग्विजय सिंह ने उनकी तारीफ करते हुए कहा, 'मुझे भी 40-42 साल का अनुभव है। मैं पुराना जोहरी हूं। कुछ समय बाद पता चल जाता है कि कौन फर्जी है और कौन सही है।' मगर इसके तुरंत बाद उन्होंने विवादित बयान देते हुए कहा, "ये 100 टंच माल हैं।"

यहां देखें दिग्विजय सिंह का विवादित बयान

मीनाक्षी नटराजन ने क्या कहा था?

दिग्विजय सिंह की तरफ से दिए गए विवादित बयान पर मीनाक्षी नटराजन ने उनका बचाव किया था। उन्होंने मीडिया से कहा था, 'दिग्विजय सिंह ने उनकी तारीफ में ऐसा कहा था। इस मामले को इतना तुल देने की जरूरत नहीं है।'

इसके बाद दिग्विजय सिंह ने भी अपने बयान को लेकर मीडिया के सामने अपनी सफाई रखी थी। उन्होंने कहा था, 'मैंने अपने बयान को चैनलों पर चलते हुए देखा। मेरे बयान को गलत तरीके से दिखाया गया।' #Respectwomen के साथ अपना संदेश X पर पोस्ट करें और India TV के कैंपेन से जुड़ें।

ये भी पढ़ें-

#RespectWomen: कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने की हेमा मालिनी पर अभद्र टिप्पणी, भड़की बीजेपी

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement