Thursday, June 13, 2024
Advertisement

पीएम मोदी इतनी मेहनत क्यों करते हैं? रजत शर्मा के शो में बताई ये वजह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया टीवी के स्पेशल शो सलाम इंडिया में दर्शकों को यह बताया कि वह इतनी मेहनत क्यों करते हैं। इस शो का प्रसारण गुरुवार रात 9 बजे इंडिया टीवी पर हुआ।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: May 23, 2024 23:47 IST
PM Modi, India TV- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रजत शर्मा के शो सलाम इंडिया में एक दर्शक के सवाल के जवाब में यह बताया कि वे इतनी मेहनत क्यों करते हैं? उन्होंने इसे लेकर दिलचस्प किस्सा भी सुनाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का पद संभालने के पांचवें साल उनसे मिलने के लिए एक बड़े नेता आए थे। उन्होंने मुझसे कहा कि मोदी जी पीएम तो बन गए अब इससे आगे क्या होता है दुनिया में ... फिर इतनी मेहनत क्यों करते हो। 

मेरे परिवार में तो 140 करोड़ लोग

पीएम मोदी ने कहा, 'देखिए विपक्ष के लोग भी काम कर रहे हैं.. मैं भी कर रहा हूं... वे भी अपनी आवश्यकता के अनुसार मेहनत करते हैं, मैं भी अपनी आवश्यकता अनुसार मेहनत करता हूं... वे भी अपने परिवार के लिए काम कर रहे हैं और मैं भी अपने परिवार के लिए काम कर रहा हूं। उनके परिवार में 5 से 6 लोग हैं और वे उनके लिए मेहनत करते हैं। मेरे परिवार में तो 140 करोड़ लोग हैं। इसलिए उनके लिए मैं जीता हूं.. उनके लिए इतनी मेहनत करता हूं। पीएम मोदी ने कहा-आपके सपने पूरा करने के लिए मेरा हर पल आपके लिए है, मेरा हर पल देश के लिए है। 

 

परमात्मा ने मुझे एक विशेष उद्देश्य के लिए भेजा 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि परमात्मा ने ही उन्हें 2047 तक विकसित भारत बनाने का लक्ष्य दिया है और जबतक वह पूरा नहीं हो जाता वे मुझे नहीं बुलाएंगे। मोदी ने कहा, "मुझे लगता है कि सर्वशक्तिमान ईश्वर ने मुझे एक विशेष उद्देश्य के लिए भेजा है। ईश्वर ने मुझे 2047 तक विकसित भारत के लक्ष्य को हासिल करने के लिए भेजा है। वे मेरा मार्गदर्शन कर रहे हैं, पथ दिखा रहे हैं, परिश्रम और पराक्रम दे रहे हैं।' 

विपक्ष तैयारी नहीं करता इसलिए बार-बार फेल होता है

वहीं, चुनाव से जुड़े एक सवाल पर पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष तैयारी नहीं करता। इसलिए फेल हो जाते हैं। पूरा विपक्ष कह रहा है कि बीजेपी 400 पार नहीं कर पाएगी। उनको समझ ही नहीं आया कि मैं उनको कहां लेकर जा रहा हूं। किसी ने तीसरे चरण में विपक्ष वालों को बताया कि तीन चरण पूरा हो गया और आप कहते रह गए पीएम 400 पार जा पाएंगे या नहीं। 

पाकिस्तान की परेशानी का कारण भी मैं

पाकिस्तान के इस आरोप पर कि उसके देश में आतंकवादियों की टारगेट किलिंग के पीछे भारत का हाथ है, मोदी ने जवाब दिया: "यह मुद्दा नहीं है। पाकिस्तान के लोग परेशान हैं मैं जानता हूं, लेकिन उनकी परेशानी का कारण मैं ही हूं, ये भी मैं जानता हूं। जब वहां के लोग रोते हैं, तो मैं समझ सकता हूं, लेकिन मैं ये नहीं समझ पाता कि यहां के लोग क्यों रोते हैं।" बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सलाम इंडिया शो को लेकर एक ट्वीट भी किया और लोगों से इसे देखने की अपील की। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement