Monday, April 29, 2024
Advertisement

यूं ही नहीं कांग्रेस से रूठे हैं कमलनाथ, एक-दो नहीं, नाराजगी की ये 10 वजहें आईं सामने

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ कांग्रेस से खफा हैं और उनके भाजपा में जाने की कयासबाजी जोरों पर है। ऐसे में जानिए क्या हैं वे 10 प्वाइंट्स जिसे लेकर कमलनाथ की नाराजगी सामने आई है।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Kajal Kumari Published on: February 18, 2024 14:47 IST
kamalnath agry with congress- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कांग्रेस से क्यों नाराज हैं कमलनाथ

मध्कय प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ कांग्रेस से नाराज हैं और उनके भाजपा में जाने की अटकलें जारी हैं। कहा जा रहा था कि कमलनाथ आज शाम को ही भाजपा का दामन थाम लेंगे फिर खबर मिली कि कमलनाथ आज नहीं कल यानी सोमवार को भाजपा ज्वाइन करेंगे। कमलनाथ के साथ उनके सांसद बेटे नकुलनाथ और उनके कई समर्थक विधायक और पूर्व विधायक भी भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं। ये भी कहा जा रहा है कि कमलनाथ कांग्रेस से राज्यसभा का टिकट नहीं मिलने के कारण नाराज चल रहे थे लेकिन ऐसा नहीं है। कमलनाथ की कांग्रेस से नाराजगी की वजहें कई हैं।

10 प्वाइंट्स में जानिए कमलनाथ की नाराजगी की वजह

1.2023 विधानसभा चुनाव की हार का ठीकरा, सिर्फ कमलनाथ पर फोड़ा जाना।

2.चुनाव परिणाम आते ही कमलनाथ से इस्तीफे की मांग की गई थी ।

3..रणदीप सुरजेवाला गुरदीप सप्पल जेपी अग्रवाल ने आला कमान से की थी कमलनाथ की कार्य प्रणाली की शिकायत।

4. प्रदेश अध्यक्ष पद पर जीतू पटवारी नेता प्रतिपक्ष के पद पर उमंग सिंघार और उप नेता प्रतिपक्ष के पद पर हेमंत कटारे की नियुक्ति में नहीं ली गई कमलनाथ से सलाह।

5. कमलनाथ की सोनिया गांधी से आग्रह के बावजूद नहीं मिला राज्यसभा का टिकट, कट्टर दिग्विजय समर्थक अशोक सिंह को दिया गया राज्यसभा का टिकट..( सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी ने कमलनाथ को टिकट देने पर जताई थी नाराजगी)

6.सूत्रों के मुताबिक बीते 5 सालों समेत चुनाव के दौरान कमलनाथ द्वारा उठाये गए खर्चे के बारे में सवाल पर थी नाराजगी

7.कांग्रेस आला कमान ने इंडिया एलायंस की पहली महा रैली भोपाल में तय की बिना कमलनाथ से बात किये, इस पर भी थी कमलनाथ की नाराजगी

8.आलाकमान कर रहा था समाजवादी पार्टी से मध्य प्रदेश में सीटों का बंटवारा बिना कमलनाथ से बात किया

9. कमलनाथ द्वारा विधानसभा स्तर पर चुनाव सामग्री समेत तमाम सुविधाएं नहीं उपलब्ध कराने पर चुनावी हार के बाद उठे थे सवाल, राहुल गांधी ने जताई थी सार्वजनिक नाराजगी, सार्वजनिक होने से आहत थे कमलनाथ।

10 विधानसभा चुनाव के टिकटों का सर्वे और वितरण में कमलनाथ के अलावा बाकी सभी की सुनी गई, इससे भी थी नाराजगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement